लखनऊ

अयोध्या में रामलला के मंदिर निर्माण के बाद पहली रामनवमी पर समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद प्रोफेसर रामगोपाल यादव का एक बयान चर्चा में आ गया है. एक सवाल के जवाब में बीजेपी पर हमला बोलते हुए रामगोपाल यादव कहते हैं कि रामनवमी हमेशा बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाई जाती रही है. रामनवमी को कुछ लोगों ने पेटेंट करा लिया है. यह उनकी 'बापौती' नहीं है.

सपा सांसद ने आगे कहा कि करोड़ों लोग हजारों वर्षों से रामनवमी मनाते आ रहे हैं और इस देश में सिर्फ एक राम मंदिर नहीं है. उन्होंने (बीजेपी वालों ने) अधूरी 'प्राण प्रतिष्ठा' की है और शंकराचार्य इसके खिलाफ थे. उन्हें (बीजेपी को) सजा देंगे.

रामगोपाल यादव यहीं नहीं रुके, न्यूज एजेंसी से बात करते हुए उन्होंने कहा- "रामनवमी किसी की बपौती नहीं है. देश में एक राम मंदिर नहीं है. हजारों राम मंदिर हैं और इस मंदिर के विरोध में तो शंकराचार्य भी थे. इस मंदिर में अधूरी प्राणप्रतिष्ठा हुई थी. मैंने कभी किसी की पूजा नहीं की. मैं दिखावा नहीं करता हूं. मैं भगवान का नाम लेता हूं लेकिन पाखंडी नहीं हूं. पाखंडी लोग ये सब करते हैं. भगवान राम इन लोगों को दंड देंगे ."

वहीं, लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव ने कहा- "हम कांग्रेस के साथ मिलकर यूपी की 80 में से 80 सीटें जीतेंगे. वे (बीजेपी) हार रहे हैं. वे झूठ बोल रहे हैं और लोगों को भी झूठ बोलना सिखा रहे हैं. डिंपल यादव भारी अंतर से जीतेंगी."

इससे पहले सपा के राष्‍ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर करारा हमला बोला था. मैनपुरी में डिंपल यादव का चुनाव प्रचार करने आए रामगोपाल ने केशव मौर्य के साइकिल पंचर करने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि आने वाले समय में हम उनको ऐसा कर देंगे कि वह साइि‍कल में पंचर जोड़ने का काम करेंगे.

रामगोपाल ने कहा था कि उनको (केशव मौर्य) कोई गंभीरता से नहीं ले रहा है. सीएम अपने पास उनको बैठने नहीं देते, इसलिए चर्चा में बने रहने के लिए वह ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं.

Source : Agency