HMD Global जल्द ही नए स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है. कंपनी ने इस साल की शुरुआत में अपनी वेबसाइट को अपडेट किया था, जहां उसने नए फोन की झलक दिखाई थी. 91mobiles ने हाल ही में HMD Pulse Pro की पूरी जानकारी और तस्वीरें लीक की थीं. अब, नई लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि एक और फोन HMD Pulse भी लॉन्च होने वाला है. ये लीक इस बात का संकेत हैं कि HMD जल्द ही आधिकारिक तौर पर इन फोन्स को लॉन्च कर सकती है.

MySmartPrice नाम की वेबसाइट ने OnLeaks के साथ मिलकर HMD Pulse की नई तस्वीरें लीक की हैं. इन तस्वीरों के मुताबिक, रेगुलर HMD Pulse भी Pulse Pro जैसा ही दिखने वाला है. दोनों फोन में आगे की तरफ सेल्फी कैमरे के लिए स्क्रीन के बीच में एक छोटा सा गोल कटआउट होगा. साथ ही दोनों फोन के किनारे समतल होंगे और स्क्रीन के आसपास का बेजल पतला होगा.

लीक हुई तस्वीरों के अनुसार, रेगुलर HMD Pulse फोन की बॉडी प्लास्टिक की बनी हुई लगती है और उसका आकार बॉक्स जैसा है. वॉल्यूम कम- ज्यादा करने का बटन और पावर बटन दायीं तरफ हैं. सिम ट्रे बायीं तरफ है. पीछे की तरफ दो कैमरों और एक LED फ्लैश के लिए स्क्वेयर शेप का बॉक्स है. वहां HMD की लोगो भी है. HMD Pulse Pro भी कुछ इसी तरह दिखता है लेकिन उसका किनारा थोड़ा कर्व्ड है ताकि फोन हाथ में पकड़ने में अच्छा लगे. लीक हुई तस्वीरों के हिसाब से, HMD Pulse पिंक, ब्लैक और ब्लू रंगों में आ सकता है.

HMD Pulse Leaked Specs

एक रिपोर्ट के मुताबिक, HMD Pulse में 6.56 इंच की IPS स्क्रीन होगी लेकिन स्क्रीन की रेजोल्यूशन के बारे में अभी साफ पता नहीं है. फोन में 13MP का मेन कैमरा हो सकता है, जिसका मतलब है कि यह एक किफायती फोन होगा. फोन में 5,000mAh की बैटरी होगी और एक octa-core processor होगा लेकिन प्रोसेसर के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है.

कहा जा रहा है कि इस फोन में सेल्फी के लिए 50MP का फ्रंट कैमरा होगा. HMD Pulse Pro में 5000mAh की बैटरी, पानी और धूल से कुछ बचाव के लिए IP52 रेटिंग और 3.5mm का हेडफोन जैक भी होगा. 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत करीब 179 यूरो (लगभग 15,900 रुपये) होने की उम्मीद है.

Source : Agency