जालौन
उत्तर प्रदेश के जालौन में शादी के बाद विदा होकर ससुराल आई एक दुल्हन ने सुहागरात वाले दिन ऐसा कांड कर दिया कि परिवार वाले सदमे में चले गए. दरअसल, दुल्हन घर में रखी नकदी और सोने के जेवर लेकर फरार हो गई. ये घटना शादी की पहली रात की है. दूल्हा कमरे में सुहागरात के लिए दुल्हन का इंतजार करता रह गया, लेकिन दुल्हन कैश-जेवर लेकर घर से नौ-दो-ग्यारह हो गई. फिलहाल, पीड़ित ने न्याय की गुहार लगाते हुए पुलिस में शिकायत की है. साथ ही रुपये और जेवरात दिलाने की मांग की है.

जानकारी के मुताबिक, जालौन कस्बे में एक मां अपने बेटे की शादी के लिए परेशान थी. तभी बिचौलियों ने उससे सम्पर्क साधा और 70 हजार रुपये लेकर उसके बेटे की शादी करवाने की बात कही. मां बिचौलियों की बात पर तैयार हो गई, जिसके बाद बिचौलियों ने गोरखपुर निवासी पूजा से उसकी शादी तय करवा दी.

जानिए पूरी कहानी

बीते हफ्ते पूजा जालौन आई और एक मंदिर में हिंदू रीति रिवाज लड़के (अमन) से शादी सम्पन्न हुई.  शादी के बाद दुल्हन (पूजा) ससुराल पहुंची जहां वरपक्ष खुशी-खुशी उसकी आवभगत में लग गया. शादी के बाद की सारी रस्में हुई. फिर जब रात हुई तो दूल्हा (अमन) सुहागरात का इंतजार कर रहा था. लेकिन दुल्हन शादी के चंद घंटे बाद ही सुरालवालों के गहने, कैश आदि लेकर फरार हो गई.  

पीड़ित लड़के (दूल्हे) की मां सरस्वती ने बताया कि लखन सिंह और चरण सिंह बाहर से लड़कियों को लाकर शादी कराते हैं. उसने भी अपने बेटे की शादी कराने की दोनों लोगों से बात की थी, जिसके एवज में उन्होंने 70 हजार रूपये लिए थे.

सरस्वती ने कहा कि लड़की को भगाने में इन्हीं दोनों (लखन सिंह और चरण सिंह) की मिलीभगत है. इन्होंने दुल्हन को पहले से सेट कर रखा था, उसे पैसे दिए थे. शादी के बाद जो कैश, जेवर लूटा गया उसमें इनकी हिस्सेदारी है. इन्हीं के इशारे पर रात में दुल्हन चकमा देकर फरार हो गई.

वहीं, इस मामले में जालौन कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक विमलेश कुमार सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है. शिकायत पर शादी कराने वाले दोनों लोगों को कोतवाली बुलाकर मामले की जांच की जा रही है. अग्रिम विधिक कार्यवाही जारी है.

 

Source : Agency