बिलासपुर.

एलायंस एयर की फिर बड़ी लापरवाही सामने आई है। बिलासपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली एलायंस एयर की फ्लाइट कैंसिल हो गई है। तकनीकि खराबी आने से इसे रद्द कर दिया गया है। इस वजह से यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यात्री घटों परेशान होते रहे, लेकिन एलायंस एयर ने यात्रियों के लिये कोई प्रबंध नहीं किया। इतना ही नहीं कोई वैकल्पिक व्यवस्था तक नहीं की।

छत्तीसगढ़ में पड़ रही भीषण गर्मी से लोग एयरपोर्ट पर परेशान होते दिखे। इससे पहले भी प्रबंधन के रवैये से बिलासपुर के यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी है। इस फ्लाइट में करीब 50 से ज्यााद लोग रवाना होने वाले थे। यह दिल्ली से जयपुर आदि शहरों के लिये कनेक्टिंग फ्लाइट थी पर अचानक तकनीकि खराबी की वजह से रद्द किये जाने से यात्री परेशान होते रहे। एयरपोर्ट प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार, फ्लाइट ठीक होने पर गुरुवार को रवाना होने की बात कही जा रही है। वहीं टिकट कैंसिल कराने पर एक हफ्ते के अंदर रिफंड वापस करने का बात कही जा रही है।

पहले भी बंद कर दी थी बुकिंग
इससे पहले भी एलांयस एयर ने बिलासपुर से जबलपुर और प्रयागराज के लिए बुकिंग बंद कर दी थी। इस वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा था। नए रिवाइज शेड्यूल में एलांयस एयर ने इस बुकिंग को बंद किया है। लोगों को सिर्फ बिलासपुर से दिल्ली और बिलासपुर से कोलकाता सीधी विमान सेवा ही मिल रही थी पर वह भी हफ्ते में दो दिन की सेवायें थी और आज फिर ये सेवा भी तकनीकि खराबी से बंद कर दी गई। इससे पूर्व एलायंस एयर ने बिलासपुर से उड़ने वाली अपनी सभी उड़ानों की बुकिंग मार्च महीने से बंद कर दी थी। नाराज लोगों ने एक मानव श्रृंखला बनाकर अपना विरोध दर्ज कराया था। मामले में आंदोलन करने की चेतावनी दी थी फिर भी एलायंस एयर ने कोई सुध नहीं ली है। 

खराब सेवाओं की वजह से लगी है याचिका
एलांयस एयर की खराब सेवाओं की वजह से याचिका भी लगी हुई है। बिलासपुर हाईकोर्ट ने हवाई सेवा मामले में सुनवाई करते हुए एलायंस एयर को 15 अप्रैल तक उड़ान का नया शेड्यूल जारी करने के निर्देश दिए थे। मामले की अगली सुनवाई 24 अप्रैल को होगी। जस्टिस गौतम भादुड़ी की डिवीजन बेंच में बिलासपुर में हवाई सेवा को लेकर पेश अलग-अलग जनहित याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई हुई थी। कोर्ट ने एलायंस एयर कंपनी और राज्य शासन से बिलासपुर दिल्ली-फ्लाइट के बंद होने का कारण और हैदराबाद और कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइट की जानकारी मांगी थी, लेकिन अभी तक सही जानकारी नहीं दी गई है।

Source : Agency