मुंबई

रणबीर कपूर ने नितेश तिवारी की फिल्म ‘रामायण’ के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। हाल ही में रणबीर के जिम ट्रेनर ने एक फोटो शेयर की है, जिसमें रणबीर हेडस्टैंड करते दिख रहे हैं। ट्रेनिंग विद नेम नाम के इस सोशल मीडिया अकाउंट ने रणबीर की इंटेंस वर्कआउट करते हुए एक तस्वीर साझा की है। ये फोटो इंटरनेट पर तेजी से वायरल होती नजर आ रही है। इस फोटो को शेयर करते वक्त #ramayan का भी इस्तेमाल किया गया है।

अब इसी हैशटैग की वजह से फैंस ने कयास लगाने शुरू कर दिए हैं कि रणबीर ने रामायण की तैयारी शुरू कर दी है। इसके अलावा एक और फोटो भी सामने आई है जिसमें रणबीर राइफल शूटिंग की प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं। रामायण की बात करें तो ये फिल्म 2025 में दिवाली के मौके पर रिलीज हो सकती है। इस फिल्म में रणबीर कपूर भगवान राम और साई पल्लवी सीता के किरदार में नजर आएंगी। रावण के लिए बेशक ङॠऋ के रॉकी भाई फेम यश के साथ ही मेकर्स आगे बढ़ रहे हैं। हनुमान के लिए सनी देओल को लिया गया है। फिल्म के लीड स्टार्स की शूटिंग मार्च से शुरू की जाएगी। सूत्रों की मानें तो रावण का किरदार निभाने वाले यश इस फिल्म की शूटिंग जून या जुलाई से शुरू करेंगे। वे 15 दिनों में अपने किरदार को पूरा शूट करेंगे।

जुलाई तक रामायण के पहले पार्ट का शूट पूरा हो जाएगा। मेकर्स ने इस फिल्म के पोस्ट-प्रोडक्शन के लिए डेढ़ साल का समय निर्धारित किया है। ड्यून के अलावा जिन टेक्निकल क्रू ने लॉर्ड ऑफ द रिंग्स पर काम किया था, उन्हें भी रामायण के निर्माताओं ने हायर किया है। मॉक शूट की प्रक्रिया को अमूमन हिस्टॉरिकल और मायथोलॉजिकल जॉनर की फिल्मों में यूज किया जाता है। इसमें एक्चुअल शूट पर जाने से पहले कलाकारों का स्पेशल शूट में मोशन कैप्चर किया जाता है। मेकर्स ने सीता का रोल पहले आलिया भट्ट को ऑफर किया था। मगर आलिया भट्ट की प्रायर कमिटमेंट संजय लीला भंसाली की बैजू बावरा के साथ थी। दोनों की तारीखें क्लैश कर रही थीं। ऐसे में मेकर्स ने साउथ की बड़ी एक्ट्रेस साई पल्लवी को कास्ट किया।

 

Source : Agency