पटना
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के जॉब शो वाले बयान को लेकर अब सियासत शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने तेजस्वी पर पलटवार करते हुए कहा है कि जब सरकार में थे तो उनके (तेजस्वी यादव) के पास पांच पांच विभाग थे, कितनों को नौकरी दी? मांझी ने आगे कहा कि बिहार की जनता बुद्धू नहीं है। जनता सब जानती है कि  युवाओं को सरकारी नौकरी किसने दिया है। मांझी ने दावा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में विपक्ष बुरी तरह से हार रहा है, इसीलिए वे लोग तरह-तरह की बयानबाजी कर रहे हैं।

शुक्रवार को पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान जीतन राम मांझी ने कहा कि तेजस्वी यादव के पिता भी 15 साल सरकार में थे, उस वक्त उन्होंने कितनों को नौकरी दी? बिहार में युवाओं को सरकारी नौकरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया है। तेजस्वी यादव भले ही चुनावी सभा में कुछ भी बोलते हैं, लेकिन बिहार की जनता जानती है कि ये लगातार झूठ बोल रहे हैं। वो उप मुख्यमंत्री थे और अगर कोई बहाली होता है तो मुख्यमंत्री उसपर आदेश करते हैं। तेजस्वी बताए जिस विभाग में थे, कितना नौकरी दिए थे?
 

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव अपनी चुनावी जनसभाओं के दौरान दावा कर रहे हैं कि उन्होंने 17 महीने की सरकार में 5 लाख नौकरी दी, 4 लाख 50 हजार शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दिया, 3 लाख नियुक्ति को मंजूरी दी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मई को पटना में रोड शो करने जा रहे हैं, जिस पर तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए कहा है कि अगर प्रधानमंत्री 'पटना में रोड शो' करेंगे तो वह पटना की सड़कों पर 'जॉब शो' करेंगे।

 

Source : Agency