भोपाल
लोकसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन जमा करने का आज अंतिम दिन है। आज भाजपा के प्रत्याशियों के नामांकन जमा कराने मुख्यमंत्री, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, लोकसभा प्रभारी सहित कई बड़े नेता रोड शो और रैलियों के माध्यम से वोटर्स को साधने में जुटे हैं, वहीं कांग्रेस के भी कई दिग्गज नेता अपने प्रत्याशियों के नामांकन जमा कराने पहुंचे।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन पत्र जमा कराने के आखिरी दिन  बुधवार को नामांकन पत्र जमा करवाने वाले उम्मीदवारों की भारी भीड़ रही। भाजपा-कांग्रेस सहित अन्य दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों ने ढोल-ढमाके के साथ रैली निकालकर अपने समर्थकों और दिग्गज नेताओं के साथ काफी संख्या में नामांकन पत्र जमा कराए।  मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पहले जबलपुर में भाजपा उम्मीदवार आशीष दुबे का नामांकन पत्र जमा कराया उसके बाद छिंदवाड़ा में विवेक साहू बंटी का नामांकन पत्र जमा कराया और चुनावी सभाएं भी ली और रोड शो करके मतदाताओं से भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान की अपील की। सीएम दोपहर में बालाघाट से भाजपा प्रत्याशी डॉ भारती पारधी का नामांकन पत्र भी जमा कराएंगे और  वहां रोड शो करेंगे। इसके बाद वे विशाल चुनावी आमसभा को भी संबोधित करेंगे। कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने भी प्रदेश में कुछ लोकसभा क्षेत्रों में आखिरी दिन नामांकन पत्र जमा कराए।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सुबह भोपाल से जबलपुर के शहीद स्मारक पहुंचे। वहां उन्होंने पहले भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी आशीष दुबे के समर्थन में आमसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए अबकी बार फिर भाजपा प्रत्याशियों को चुनाव जिताना है। यह डबल इंजन की सरकार प्रदेश के विकास में डबल योगदान देगी वहीं आमजनता के शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास, रोजगार सहित सभी मोर्चो पर जुटकर काम करेगी। आमसभा के बाद सीएम ने रोड शो निकाला जिसमें जबलपुर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी आशीष दुबे, प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल भी भी शामिल हुए। दोपहर बारह बजे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भाजपा प्रत्याशी आशीष दुबे का कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र जमा कराया।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने चुनावी रैलियों में रवाना होने के पूर्व भोपाल में कहा कि छिंदवाड़ा सहित पूरे प्रदेश में जिस प्रकार का माहौल दिख रहा है निश्चित रूप से भाजपा भारी बहुमत से जीतेगी। पीएम मोदी के नेतृत्व में जो माहौल बना है वह न भूतों न भविष्यति है...छिंदवाड़ा मोदी मय हो गया है।

दोपहर में पहुंचे छिंदवाड़ा
जबलपुर के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव छिंदवाड़ा पहुंचे। वहां कांग्रेस से नकुलनाथ के सामने लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार बनाए गए विवेक साहू बंटी के समर्थन में उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ चुनावी आमसभा को संबोधित किया और रैली निकालकर बंटी साहू का नामांकन पत्र जमा कराया। दोपहर में वे बालाघाट जाएंगे वहां भाजपा प्रत्याशी डॉ. भारती पारधी का नामांकन पत्र भी जमा कराएंगे। नामांकन पत्र जमा कराने के बाद वे रोड शो में शामिल होंगे और विशाल आमसभा को भी संबोधित करेंगे। नामांकन पत्र जमा करने के आखिरी दिन बुधवार को छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला और शहडोल में प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा कराए। नामांकन पत्र जमा कराने का सिलसिला समाप्त होते ही आज से चुनाव प्रचार और तेज हो जाएगा।

Source : Agency