भुवनेश्वर
ओडिशा एफसी और मोहन बागान सुपर जायंट आज शाम यहां कलिंगा स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 में पहले सेमीफाइनल के पहले चरण के मुकाबले में भिड़ेंगे। मोहन बागान ने अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए आईएसएल 2023-24 लीग विनर्स बनकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। दूसरी ओर, ओडिशा एफसी ने प्लेऑफ में केरला ब्लास्टर्स एफसी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। ये दोनों टीमें इस सीजन के दौरान आईएसएल और एएफसी कप में कई बार आमने-सामने हो चुकी हैं।

ओडिशा को पिछले मैच में येलो आर्मी के खिलाफ घर पर जीत से आत्मविश्वास मिला होगा और इस बार भी उन्हें सकारात्मक परिणाम की उम्मीद होगी। इसी तरह, पिछले हफ्ते साल्ट लेक स्टेडियम में निर्णायक बने अंतिम लीग मुकाबले में मुम्बई सिटी एफसी पर जीत से मोहन बागान सुपर जायंट आत्मविश्वास से भरपूर होंगे। वे ओडिशा एफसी से मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।

सीजन के एक बड़े हिस्से के दौरान, ओडिशा एफसी तालिका में शीर्ष दो स्थानों की दौड़ में थी। हालांकि, वो कुछ खराब नतीजों के कारण 39 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर रही। इसके विपरीत, मैरिनर्स ने अपने अंतिम पांच मैचों में से चार जीतकर आइलैंडर्स को पीछे छोड़ दिया।

ओडिशा एफसी के स्पेनिश हेड कोच सर्जियो लोबेरा ने सोमवार को प्री मैच कॉन्फ्रेंस में कहा, "उनके पास बहुत अच्छी टीम है। हमारी टीम भी बहुत अच्छी है और हम कलिंगा में अपराजित हैं। हम उस लय को घरेलू मैदान पर भी जारी रखना चाहते हैं और हमने उन्हें खिलाफ पिछले चार मैचों में बहुत कड़ी टक्कर दी है।"

मोहन बागान सुपर जायंट के स्पेनिश हेड कोच एंटोनियो लोपेज हबास ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "इस मैच में खेलने के लिए पूरी टीम उपलब्ध है। पिछले कुछ मैचों में सभी खिलाड़ियों का उपलब्ध रहना बहुत मुश्किल है, आमतौर पर लंबे समय तक यह संभव नहीं होता है।"

बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 9 मैच खेले गएं, जिसमें मोहन बागान सुपर जायंट ने 4 जीते हैं और 5 मैच ड्रा रहे हैं, जबकि ओडिशा की टीम को एक भी जीत नसीब नहीं हुई है।

 

Source : Agency