बांका.

बांका में पीएचईडी विभाग के संवेदक को उसके कार सहित जला दिया। मामला सूईया थाना क्षेत्र के कटोरिया-सूईया मुख्य मार्ग स्थित गड़ुआ जंगल की है। मृतक की पहचान बांका जिला के अलीगंज मुहल्ला निवासी अशोक मोदी के पुत्र आशिष कुमार मोदी (30) के रूप में की गई है। आशिष कुमार मोदी पीएचईडी विभाग के संवेदक थे।

घटना के संबंध में परिजनों का कहना है कि बीते 4 मई को मृतक के चाचा गौतम कुमार के फर्द बयान पर बांका थाना में अपने भतीजे आशीष कुमार मोदी की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। लेकिन उस आवेदन में उन्होंने यह भी लिखा था कि मृतक आशीष कुमार मोदी के मकान में किरायेदार सनी कुमार झा उर्फ गोलू जिनका सर्टिफिकेट नाम दीप कमल झा है और आशीष कुमार मोदी के बीच कुछ विवाद हुआ था। आवेदन मिलने के बाद पुलिस ने गोलू झा के मोबाइल का लोकेशन निकाला। पुलिस के लोकेशन में  6 मई को देवघर से बांका आ रही ट्रेन में गोलू झा का लोकेशन मिला जिसे पुलिस ने बांका स्टेशन पर दबोच लिया।

पुलिस को बताई कहानी
पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद पूछताछ के दौरान गोलू झा ने अपना गुनाह कबूल करते हुए सारी कहानी बताई। गोली की कहानी सुनकर पुलिस भी सहम गई। पुलिस ने गोलू झा के निशान देही पर सूईया थाना क्षेत्र के गड़ुआ जंगल से जला हुआ कार और कार में आशीष कुमार मोदी के कंकाल को बरामद कर लिया। घटना रविवार 2 बजे दिन की है। बांका मुख्यालय एसडीपीओ विपिन बिहारी ने बताया मृतक पीएचईडी विभाग के संवेदक थे इनके मकान में गोलू झा भाड़े पर रहता था उन्होंने 4 मई को रात आशीष कुमार मोदी का हत्या कर शब  छुपाने के लिए जेठौरनाथ समुखिया मोड आदि जगहों पर ले गया था ।शव छिपाने का मौका नहीं मिलने के कारण 5 मई को सुईया थाना क्षेत्र के गड़ुआ जंगल में 2 बजे दिन को कार के डिक्की में शव को रख  पेट्रोल छिड़क कर कार सहित जला देने का घटना का अंजाम दिया है।

इस वजह से हुई हत्या
स्थानीय लोगों का कहना है कि आरोपी गोलू झा के अनुसार उसका पूरा परिवार संवेदक आशीष कुमार मोदी के मकान में किराए पर रहता था। आशीष अपने माता- पिता का इकलौता पुत्र था। उसकी शादी पिछले 31 जनवरी 2023 को कहलगांव में हुई थी। नाम नहीं छापने की शर्त पर कुछ स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक आशीष कुमार मोदी एवं सनी कुमार झा उर्फ गोलू झा की बहन के बीच कुछ चल रहा था जिसको लेकर गोलू झा ने घटना को अंजाम दिया। बताया जाता है कि इस घटना में गोलू झा के साथ उसका बहनोई भी था, हालाँकि पुलिस फिलहाल कुछ भी बोलने से बच रही है।

जांच में जुटी पुलिस
आशीष कुमार मोदी के पिता बीमार हैं, जिनका इलाज कोलकाता से चल रहा है। वहीं उनकी पत्नी सीमा कुमारी अपना मेडिकल चेकअप के लिए कहलगांव स्थित डॉक्टर के पास गई हुई हैं। इधर घटना को लेकर पूरे परिवार में मातम छाया हुआ है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Source : Agency