Karbonn ने अपना नया बजट स्मार्टफोन Karbonn X21 लॉन्च किया है. कार्बन ने इस फोन के लिए 'हर हाथ में स्मार्टफोन' की टैगलाइन दी है. खास बात है कि बाजार में मौजूद कम कीमत वाले चाइनीज स्मार्टफोन को Karbonn X21 से कड़ी टक्कर मिल सकती है.

Karbonn ने अपना नया बजट स्मार्टफोन Karbonn X21 लॉन्च किया है. कार्बन ने इस फोन के लिए 'हर हाथ में स्मार्टफोन' की टैगलाइन दी है. खास बात है कि बाजार में मौजूद कम कीमत वाले चाइनीज स्मार्टफोन को Karbonn X21 से कड़ी टक्कर मिल सकती है. भारतीय कंपनी Karbonn ने इसे एक किफायती फोन के तौर पर लॉन्च किया है. फोन कई फीचर से लैस है. Smartphone रीवर्स चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है.

Karbonn X21 को भारत में 4,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है और यह सिंगल स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा. लॉन्च के साथ ही इसे ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया है. यूजर्स से Flipkart से खरीद सकते हैं. यह Aqua Green और Midnight Blue दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा.

Karbonn X21 स्मार्टफोन Android 10 के 'गो एडीशन' पर रन करता है. फोन में प्लास्टिक बॉडी दी गई है. मगर इसका बैक पैनल काफी चमकदार है. फोन में 5.45 इंच की HD Plus एलसीडी डिस्प्ले दी गई है. इसका रिजोल्यूशन 1440 x 720 पिक्सल है और 295 की पिक्सल डेंसिटी दी गई है. कार्बन के इस नए बजट स्मार्टफोन में ऑक्टाकोर UNISOC SC9863 चिपसेट दिया गया है जिसे 1.6GHz पर क्लॉक किया गया है. मैमोरी की बात करें तो इसमें 2 GB की रैम दी गई है और 32 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. इंटरनल स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256 GB तक बढ़ाया जा सकता है.

फोटोग्राफी के लिए फोन में 8 MP का रियर कैमरा दिया गया है. जिसके साथ LED फ्लैश भी है. सेल्फी कैमरा 5 MP का है और  इसके साथ भी LED फ्लैश दी गई है.

सिक्योरिटी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. वहीं कनेक्टिविटी के तौर पर इसमें ब्लूटूथ, वाईफाई, माइक्रोयूएसबी पोर्ट, ड्यूल सिम, 4G और हेडफोन जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं. पावर बैकअप के लिए इसमें 3,000mAh की बैटरी मौजूद है. 

Source : Agency