उज्जैन
उज्जैन के भैरवगढ़ क्षेत्र में बने प्रसिद्ध मां बगला मुखी मंदिर से चोर देवी का मुकुट और आभूषण चुरा ले गए. मंदिर में लगा सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो पुलिस वाले भी चौंक गए. चोर कोई नौजवान नहीं बल्कि एक बुज़ुर्ग शख्स निकला.

तीन दिन पहले उज्जैन के भैरवगढ़ क्षेत्र में बने प्रसिद्ध मां बगला मुखी मंदिर में चोरी हो गयी थी. माता की मूर्ति से अज्ञात चोर मुकुट दिन दहाड़े चोरी कर ले गया था. उसका सीसीटीवी आज सामने आया. इसमें साफ़ दिखाई दे रहा है कि किस तरह एक बेखौफ बुजुर्ग चोर ने चोरी कर ली. चोर ने दिन में 3 बजे से 4 बजे के अंतराल में मंदिर में प्रवेश किया और उसके बाद आसानी से माता के सिर पर पहना हुआ चांदी का मुकुट और कुछ आभूषण चोरी कर ले गया.

माता बगला मुखी मंदिर के पीर महंत रामनाथ ने बताया 7 जून को मंदिर परिसर के दूसरे कक्ष में साफ़ सफाई चल रही थी. उसी दौरान दिन में आया बजुर्ग सा दिख रहा चोर माता का मुकुट , कान के कुण्डल और एक हार चोरी कर ले गया. ये सब कुछ इतना जल्दी हुआ कि पता ही नहीं चला. चोरी की सूचना जीवाजी गंज थाने में दी गयी. महंत के अनुसार ये आभूषण करीब 15 हजार से अधिक रुपये के थे.

एडिशनल एसपी रविंद्र वर्मा ने बताया कि सीसीटीवी के आधार पर अज्ञात आरोपी की तलाश की जा रही है. सायबर क्राइम पुलिस की टीम भी चोर का पता लगा रही है. जल्द ही चोर गिरफ्त में होगा. हालांकि सीसीटीवी में दिखाई दे रहा है कि चोर बड़ी आसानी से मंदिर में प्रवेश कर चोरी कर निकल गया. किसी की नजर उस पर नहीं पड़ी. लग रहा है कि ये चोर मंदिर में आने जाने वाला ही कोई श्रद्धालु है.

Source : Agency