मेष:

आज का दिन समृद्धि वाला रहेगा लेकिन आप ज्यादा मेहनत करने के पक्ष में नही रहेंगे स्वभाव में आलस्य दिन के आरंभ से ही बना रहेगा। अधूरे घरेलू कार्यों की वजह से असहज अनुभव कर सकते हैं। जिन कार्यों को करेंगे उसे आसानी से पूर्ण कर लेंगे और आवश्यकता पड़ने पर सहयोग बिना मांगे मिल जाएगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। व्यवसायियों को धन लाभ समय पर होने से आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी। परिजनों की जिद पूरी करने पर अतिरिक्त खर्च करना पड़ सकता है। सेहत सामान्य बनी रहेगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृषभ:

आज का दिन बीते कल की अपेक्षा अच्छा रहेगा लेकिन जल्दबाजी के चक्कर में कोई गलती कर सकते हैं। सामर्थ्य से बड़ा काम करने पर मुश्किल में फंस सकते हैं इसलिए सोच समझकर ही कोई काम हाथ मे लें। व्यवसाय व नौकरी में दोपहर तक उत्साह हीनता रहेगी, इसके बाद का समय व्यस्त रहेगा। परिश्रम का फल धन एव सम्मान के रूप में मिलने से राहत अनुभव करेंगे। घर एवं बाहर के लोग आपसे स्वार्थ सिद्धि के लिए मीठा व्यवहार करेंगे। सायंकाल के समय से सभी क्षेत्र में विजय मिलेगी और शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। दिन के आरंभ में ही विवाद हो सकता है इसलिए व्यवहार में संयम बरतें और मामले को धैर्य के साथ संभालें। थोड़ा सा धर्य खोने पर परिजनों से व्यर्थ की बहस होने की आशंका है। इसका परिणाम आगे दुखदायी रहेगा इसलिए विवेक से काम लें। आज आप किसी की हास्य भरी बात भी सहन नही कर सकेंगे। कार्य व्यवसाय से आज आपको अधिक उम्मीद रहेगी लेकिन निराशा होगी। आर्थिक स्थिति में गिरावट आ सकती है। दिनभर भागदौड़ धूप करने के बाद सायंकाल कुछ राहत मिलेगी। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कर्क:

नौकरी पेशा जातक अधिकारियों के विपरीत व्यवहार से परेशान हो सकते हैं। व्यापार के साझेदारों से तनाव बन सकता है। खान-पान में संयम ना रखने से सेहत खराब हो सकती है। व्यर्थ के व्यय से मानसिक कलेश हो सकता है। किसी सरकारी अधिकारी के सहयोग से धन लाभ हो जाएगा। निराश होकर कोई गलत कदम भी उठा सकते है लेकिन ध्यान रहे प्रलोभन में पड़कर हानि ही हो सकती है। सायंकाल के समय मित्रों के साथ किसी मांगलिक समारोह में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा और शुभचिंतकों के आगमन से मनोबल बढ़ेगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
सिंह:

आज भी परिस्थितियां आपके लिए अनुकूल बनी हैं लेकिन लापरवाही के कारण किसी भी कार्य को सही समय पर पूर्ण नही कर सकेंगे। कार्य व्यवसाय से धन लाभ की पूर्ण संभावना है लेकिन लेट लतीफी से बचें अन्यथा लाभ में कमी आ सकती है। घर मे किसी आयोजन को लेकर व्यस्तता बढ़ेगी। व्यावसायिक कार्य भी होने पर अतिरिक्त भागदौड़ होगी। आपके स्वभाव में थोड़ी उद्दंडता रहेगी एवं आपको भी अन्य लोगों से ऐसे ही व्यवहार का सामना करना पड़ेगा, जिससे दिनचार्य खराब हो सकती है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:

आज का दिन आपके लिए काफी लाभदायक रहेगा। अपने रचनात्मक सोच को पूरा करने के लिए दिनभर मेहनत और भागदौड़ में लगे रहेंगे। कुछ ऐसे लोग अकस्मात आपका सहयोग करने के लिए आगे आएंगे, जिनके बारे में आपने कभी नहीं सोचा होगा। निवेश में आशा के अनुकूल लाभ होगा। लेकिन माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और कोई भी नया काम जल्दबाजी में न करें। नौकरी वाले जातक अधिकारी एवं सहकर्मियों के स्वभाव में अचानक परिवर्तन आने से परेशान हो सकते हैं। सायंकाल का समय पारिवारिक लोगों के साथ बिताएं। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
तुला:

आज का दिन आप शांति से आराम में बिताने की योजना में रहेंगे लेकिन पारिवारिक सदस्य आपकी इच्छा पूर्ति में अवश्य ही बाधक बनेंगे। घर मे किसी से किया वाद पूरा करने में टालमटोल करेंगे, जिससे अशांति फैल सकती है। आर्थिक रूप से आज का दिन संतोषजनक ही रहेगा फिर भी धन को लेकर किसी से बहस ना करें। दिनभर मानसिक रूप से शांति अनुभव करेंगे लेकिन कुछ गलतियों के कारण आत्म ग्लानि भी हो सकती है। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। घर में सुख के साधनों पर खर्च करेंगे। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृश्चिक:

आज के दिन आपका ध्यान कार्यों को छोड़ मनोरंजन की ओर ज्यादा आकर्षित रहेगा, जिसके चलते कई कार्य अधूरे रह सकते हैं या विलंब से पूर्ण होंगे। परिजनो को आपके व्यवहार की उद्दंडता पसंद नही आएगी, बुजुर्गों से बच कर रहें खरी-खोटी सुननी पड़ सकती है। ऑफिस में आप अपने कार्य से संतुष्ट नहीं रहेंगे, कम समय में ज्यादा कमाने की भावना मानसिक रूप से विचलित रखेगी। अनैतिक कार्यो में पड़ने की आशंका है। मन के विचार भी पल-पल में बदलने से सही निर्णय लेने में कठिनाई अनुभव करेंगे। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

आपको आज का दिन विशेष शुभकारक है। घर के वरिष्ठ व्यक्ति आपकी बात सुनेंगे और सहयोग के लिए आगे आएंगे। व्यवसाय में सभी अवाश्यक कार्य आसानी से बनते चले जाएंगे। मित्रों के साथ घूमने-फिरने के अवसर भी मिलेंगे। विदेश संबंधी कार्यों पर अनावश्यक पैसा खर्चा हो सकता है लेकिन भविष्य में यह कार्य लाभदायक रहेगा। परिवार के बुजुर्गों अथवा बच्चों की सेहत पर भी खर्च हो सकता है। पैतृक संबंधों द्वारा भी लाभ की संभावना बन रही है इसलिए परिजनों के साथ व्यर्थ की बहस ना ही करें तो बेहतर रहेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

आज का दिन मिश्रित फलकारक है। मन मे हानि का भय रहने से कार्य करने का उत्साह नही बना सकेंगे। नौकरी वाले एवं व्यवसायी लोगों को किसी गलती की भरपाई करने के लिए दिनचर्या में फेरबदल करना पड़ सकता है। व्यवसाय में स्वयं के निर्णय गलत साबित हो सकते हैं इसलिए अभिमान त्याग किसी अनुभवी की सलाह अवश्य लें, शीघ्र ही कोई रास्ता मिलेगा। शारीरिक समस्याएं दोपबर के समय प्रबल रहेंगी। अधिक मसाले वाले भोजन अथवा बाहर के खान-पान से परहेज करें। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कुंभ:

लॉकडाउन के खुलने से आर्थिक स्थिति से धीरे-धीरे बेहतर होती जाएगी। आस-पड़ोसियों की मामूली बातों को अनदेखा करें अन्यथा अकारण ही विवाद गहरा सकता है। परिजन भी किसी न किसी कारण से नाराज रहेंगे। राजनीति से जुड़े व्यक्तियों को उन्नति के विशेष अवसर प्राप्त होंगे। किसी से धन संबंधित वादे ना करें। कोर्ट-कचहरी इत्यादि सरकारी कार्यों में रूकावट आ सकती है। व्यापार के साझेदारों तथा भाई बंधुओं से तनाव हो सकता है। उच्च प्रतिष्ठित लोगों के साथ संपर्क बनेंगे और विदेश संबंधी कार्यों में प्रगति होगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मीन:

आज का दिन लाभदायक रहेगा। स्वभाव से चंचल रहेंगे लेकिन अन्य लोगों के ऊपर इसका अनुकूल प्रभाव पड़ेगा। लोग आपके सानिध्य में हल्कापन अनुभव करेंगे। कार्यक्षेत्र पर कोई भी काम निश्चित समय पर नही होगा, फिर भी धन लाभ कहीं ना कहीं से अचानक होगा। आप घर में सुख सुविधा बढ़ाने पर विचार करेंगे। आर्थिक मामलों में स्पष्टता ना रहने के कारण, किसी प्रियपात्र से कलह हो सकती है। दोपहर बाद शारीरिक कमजोरी अनुभव कर सकते हैं। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।–

Source : Agency