चिक्कमंगलुरू

भारतीय महिला क्रिकेटर वेदा कृष्णमूर्ति की बहन वत्सला शिवकुमार का कोविड-19 संक्रमण से निधन हो गया. इससे दो हफ्ते पहले उनकी मां का भी इस घातक संक्रमण के कारण निधन हुआ था.

45 साल की वत्सला का निधन बुधवार रात चिक्कमंगलुरू के निजी अस्तपाल में हुआ. वेदा की मां चेलुवंबा देवी का निधन पिछले महीने हुआ था. 24 अप्रैल को अपनी मां के निधन की जानकारी ट्वीट करके दी थी और साथ ही बताया था कि उनकी बहन भी संक्रमित हैं और उनकी हालत खराब है.

वेदा ने लिखा था, ‘मेरी अम्मा के निधन पर मिले संदेशों का सम्मान करती हूं. आप कल्पना कर सकते हैं कि उनके बिना मेरा परिवार खत्म हो गया है. हम अब मेरी बहन के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.’

उन्होंने कहा था, ‘मैं नेगेटिव आई हूं और अगर आप मेरी निजता का सम्मान कर सकते हैं तो अच्छा रहेगा. मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जो इससे गुजर रहे हैं.’

भारत को महामारी की दूसरी लहर से मची तबाही का सामना करना पड़ रहा है और पिछले कुछ दिनों से रोजाना संक्रमण के तीन लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं. अहम दवाओं और आक्सीजन की कमी से यह संकट और बढ़ गया है.

वेदा कृष्णमूर्ति ने भारत के लिए अब तक 48 वनडे और 76 टी20 मैच खेले हैं. वनडे इंटरनेशनल में वेदा ने 25.90 की औसत से 829 रन बनाए हैं, जिसमें आठ अर्धशतक शामिल रहे. टी20 इंटरनेशनल में वेदा के 18.61 की औसत से 875 रन हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं.

वेदा आखिरी बार मार्च 2020 में वुमंस टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में उतरी थीं. मेलबर्न में हुए उस फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रनों से हरा दिया था.

Source : Agency