boAt ने भारत में अपनी नई स्मार्टवॉच 'Xplorer' को लॉन्च कर दिया गया है. इस नई वॉच की खास बात ये है इसमें बिल्ट-इन GPS दिया गया है. साथ ही इसमें 5ATM वाटर रेसिस्टेंस भी दिया गया है. कंपनी की दूसरी वॉच की ही तरह Xplorer को भी किफायती कीमत पर ही उतारा गया है.
       

‌boAt‌ Xplorer में स्क्वायर ‌‌शेप वाला डिस्प्ले और स्किन फ्रेंडली सिलिकॉन स्ट्रैप दिया गया है. इस वॉच में कई हेल्थ ट्रैकिंग सेंसर्स दिए गए हैं और स्ट्रैप के लिए ग्राहकों को तीन कलर के ऑप्शन भी मिलेंगे. ये ऑप्शन्स पिच ब्लैक, ऑरेंज फ्यूजन और ग्रे हैं. boAt Xplorer की स्पेशल लॉन्च प्राइस 2,999 रुपये रखी गई है. ग्राहक इसे फ्लिपकार्ट और कंपनी की वेबसाइट से खरीद सकते हैं. इसमें 1 साल की वॉरंटी भी ग्राहकों को मिलेगी.  ये कंपनी के वॉच लाइनअप में Boat Storm, Boat Engima और Boat Watch Flash के बाद चौथी वॉच है.


इसमें  240 x 240 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ 1.3-इंच कलर टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है. इस डिवाइस की USP ये है कि इसमें बिल्ट-इन GPS फीचर दिया गया है. यानी ये बिना फोन के भी रनिंग और वॉकिंग जैसी एक्टिविटीज के लिए रूट और डिस्टेंस ट्रैक कर सकते हैं. इस वॉच के लिए अलग-अलग वॉच फेसेस भी डाउनलोड किए जा सकते हैं.
          

फिटनेस फीचर्स की बात करें तो इस वियरेबल में 8 एक्टिव स्पोर्ट्स मोड्स दिए गए हैं. इन मोड्स में स्विमिंग, योग, रन और हाइकिंग के नाम शामिल हैं. हेल्थ फीचर्स की बात करें तो ब्रीद मोड दिया गया है. साथ ही इस वॉच के जरिए यूजर्स हार्ट रेट, स्ट्रेस लेवल और मेंस्ट्रुअल साइकल ट्रैक कर सकते हैं. हालांकि, इसमें Spo2 सेंसर मौजूद नहीं है.
 

कंपनी के दावे के मुताबिक इस वॉच को सिंगल चार्ज में 7 दिन तक चलाया जा सकता है. बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें 5ATM वाटर रेसिस्टेंस, कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 4.2, नोटिफिकेशन अलर्ट, म्यूजिक कंट्रोल, कॉल अलर्ट, वेदर अपडेट और फाइंड माय फोन जैसे फीचर्स दिए गए हैं. ये एंड्रॉयड और iOS दोनों के साथ कंपैटिबल है.

 

Source : Agency