मेष:

मेष राशि वाले आज के दिन सुख-शांति की चाह में रहेंगे लेकिन फल इसके विपरीत ही मिलेगा। किसी न किस काम से भागदौड़ लगी रहेगी। घर में आज मन नहीं लगेगा लेकिन कई दिनों से लटके घरेलू कार्य आज एक साथ सिर पर आने से असहजता बनेगी फिर भी धीरे धीरे काफी हद तक सभी कार्य पूर्ण कर लेंगे। व्यापार में प्रगति से मन काफी हर्ष होगा और वैवाहिक जीवन भी आनंददायक बना रहेगा। सायंकाल के समय मित्रों के साथ घूमने-फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृषभ:

वृष राशि वालों को कार्यक्षेत्र में कल जैसी अनुकूलता नही मिलेगी। फिर भी छोटे-मोटे कार्यों में सफलता मिलने से धन की आमद निश्चित होगी। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा महसूस होगा। मनोरंजन के अवसर मिलेंगे पर अनैतिक कार्यों से बचें, सेहत अकस्मात खराब हो सकती है। विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिलने से हर्ष होगा। सायंकाल के समय परिवार के साथ हास्य विनोद में व्यतीत होगा, जिससे आपके दिमाग को भी रिलेक्स मिलेगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मिथुन:

शरीर आलस्य में रहने के कारण आज ज्यादा उलझनों में पड़ने से बचेंगे लेकिन जो भी कार्य करेंगे, वह सरलता से बन जाएंगे। मित्र अथवा रिश्तेदारी में जाने के कारण अन्य कार्यों में फेरबदल करना पड़ सकता है। पारिवारिक खर्चों में कटौती करना आवश्यक है। जमीन या किसी अन्य मूल्यवान वस्तु की सौदेबाजी करने से पहले उसके सारे वैधानिक दस्तावेजों का अच्छी तरह जांच लें। सायंकाल का समय धर्म कर्म के कार्यों में व्यतीत होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कर्क:

कार्य व्यवसाय में धन लाभ के अवसर मिलेंगे लेकिन आज सुख सुविधाओं को बढ़ाने पर आवश्यकता से अधिक खर्च करेंगे, जिससे धन संचय नही हो पाएगा। पराक्रम में वृद्धि होने से शत्रुओं का मनोबल गिरेगा। कार्यक्षेत्र पर अधिक कार्य भार सौंपने पर आपसे अधीनस्थ लोग नाराज हो सकते हैं। नौकरीपेशाओं के लिए दिन आरामदायक रहेगा। दूसरों की मदद करने से मन को सुकून मिलेगा। सायंकाल में किसी विद्वान प्रशासक से मिलने का अवसर प्राप्त हो सकता है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

आज के दिन आपके लाभ व हानि बराबर रहेंगे। धन लाभ समय से थोड़ा विलंब से होगा, जिससे थोड़ी असुविधा हो सकती है। इसके कारण दैनिक कार्यक्रम में बदलाव भी करना पड़ सकता है। इनसे सांसारिक सुख भोग, सम्मान वृद्धि, भाग्य विकास का सुयोग तो चल ही रहा है, नई खोजों में भी रूचि बढ़ेगी। व्यर्थ के कार्यों में समय बर्बाद न करें। सायंकाल के समय पुराने मित्रों के मिलने से नई आशाओं का संचार होगा, घर में उत्सव जैसा माहौल बनेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:

दिनचर्या स्थिर बनेगी पर व्यस्तता भी बढ़ेगी। काम का भार भी आज कुछ ज्यादा अनुभव करेंगे। कार्यक्षेत्र के साथ सामाजिक व्यवहारों के लिए भी समय निकालने से परेशानी आएगी। घर के बड़ों का सहयोग मिलने से इसका भी समाधान हो जाएगा। भीड़वाली जगहों पर जाने से बचें और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह पालन करें। घर का वातावरण हल्का फुल्का बनाए रखें। भाई-बहनों की मदद से घर की समस्याएं हल हो जाएंगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
तुला:

आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। सामाजिक हो या कार्यक्षेत्र का कोई भी फैसला जल्दबाजी में न करें। व्यवसायी वर्ग दैनिक कार्यों के साथ नए कार्यों में भी भाग्य आजमाएंगे, इसमे लाभ होगा लेकिन आशाजनक नहीं। घरेलू वातावरण गलतमहमी के कारण थोड़ी देर के लिए अशांत हो जाएगा, कुछ देर में सामान्य भी हो जाएगा लेकिन किसी की जिद पूरी करने के बाद ही। सायंकाल के समय धार्मिक यात्रा के योग बन रहा है, इससे मन को शांति मिलेगी। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृश्चिक:

साथियों के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और किसी राजनयिक से निकटता व दोस्ती होगी और उसके अनुभव का लाभ भी आपको होगा। ज्यादा व्यस्त से प्रेमीजन नाराज होंगे लेकिन मित्र वर्ग से अच्छी पटेगी। घर मे समय पर आवश्यकता पूर्ति करने पर शांति बनी रहेगी। उत्तम भोजन व वाहन पर्यटन के अवसर मिलेंगे और सेहत बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में अपने जूनियर्स से काम निकालने के लिए प्यार से काम निकालना होगा। सायंकाल का समय पाठ-पूजा व किसी धार्मिक अनुष्ठान में व्यतीत होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
 
धनु:

आज का दिन शांति भरा रहेगा लेकिन बीच-बीच में थोड़ी अशांति भी हो सकती है, कुछ देर बाद फिर सब सामान्य हो जाएगा। व्यापार में आपके विरोधी परास्त होंगे और पारिवारिक जीवन भी सुखमय रहेगा। राजनीतिक सहयोग बना रहेगा लेकिन अपना वाणी पर संयम रखें अन्यथा नुकसान हो सकता है। धन का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। घर के सदस्यों से बीती बातों के कारण मतभेद होंगे, केवल मतलब से ही व्यवहार करेंगे। घर के सभी सदस्यों को बाहर घूमने का अवसर मिलेगा तो कड़वाहट में कमी आएगी। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

पैतृक संपत्ति के मामले को न छेड़ें अन्यथा दिन खराब हो सकता है। कार्य व्यवसाय से आज ज्यादा आशा नही रहेगी, फिर भी अकस्मात लाभ होने से खुशी मिलेगी। लव लाइफ में आपको कोई उपहार या सम्मान का लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कोई पुरानी महिला मित्र से अकस्मात् धन लाभ का हर्ष हो सकता है। रोजी-रोजगार की दिशा में किए प्रयास से सफलता मिलेगी। सायंकाल का समय दिन की तुलना में शांति से बीतेगा लेकिन सेहत में बदलाव भी आने से असहज रहेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कुंभ:

आज का दिन आपके लिए कुछ न कुछ लाभ देकर जाएगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलने से मन हर्ष होगा और बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति से कोष में वृद्धि होगी। व्यापार में अपनी उत्तम कार्यशैली व मृदु व्यवहार का आपको लाभ मिलेगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानी आ सकती है। जरूरी कार्यों को पूरा करने में दूसरों से सहयोग लेने में आप सफल होंगे। सायंकाल के समय मित्रों के साथ पास व दूर की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मीन:

दिन के आरंभ में कामों की गति धीमी रहेगी और दैनिक कार्य भी आलस्य में करेंगे लेकिन कुछ समय बाद धीरे-धीरे सब पटरी पर आ जाएगा। पारिवारिक बिजनस में उन्नति व विस्तार होने से पिता से तारीफ मिलेगी। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पूरे दिन मिलता रहेगा लेकिन थकान से परेशानी हो सकती है। लव लाइफ में नवीनता व मधुरता आएगी। सायंकाल के समय किसी मंगलमय या धार्मिक आयोजन की व्यवस्थाओं में व्यस्त रहेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।-

Source : Agency