इन्दौर
इंदौर जिले में आगामी तीन नवम्बर को होने वाले विधानसभा उप निर्वाचन की व्यापक तैयारियां जारी है। जिले में सांवेर विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उप चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को जागरुक करने के लिये स्वीप अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत मतदाताओं को जागरुक करने के लिये विभिन्न गतिविधियां दिन-प्रतिदिन आयोजित हो रही है। इन गतिविधियों को और अधिक प्रभावी बनाने के लिये आज जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और स्वीप अभियान के नोडल अधिकारी श्री हिमांशु चन्द्र ने सांवेर विधानसभा क्षेत्र विभिन्न गांवों का भ्रमण किया। इस दौरान वे स्वीप की गतिविधियों में सहभागी भी बने।

हिमाशु चन्द्र ने आज जनपद पंचायत सांवेर की ग्राम पंचायत मागल्या सड़क, लसुडिया परमार, बुढ़ी बरलाई. पीर कराड़िया का भ्रमण कर मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने इन गांवों में आयोजित स्वीप गतिविधियों में भाग भी लिया।
 
ग्राम पंचायत मागल्या सड़क में बूथ अवेयरनेस ग्रुप के साथ बैठक में भाग लिया। उन्होंने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने मतदान केन्द्रों में पर दिव्यांगों के लिये रेम्प बनाने, साफ-सफाई करवाने, मतदान केन्द्र पर पृथक-पृथक प्रवेश व्यवस्था करने तथा प्रतीक्षालय बनाने के निर्देश दिये।

ग्राम पंचायत लसुड़िया परमार में मतदान केन्द्र पर रंगोली प्रतियोगिता का अवलोकन किया। उन्होंने मतदान में भाग लेने की अपील भी की।  उन्होंने लसुडिया परमार के मतदान केन्द्र को आदर्श मतदान केंद्र बनाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने ग्राम पंचायत पीर कराड़िया एवं बुढ़ी बरलाई में मतदान केन्द्र कमांक 87, 88, 89 का तथा ग्राम पंचायत मांगलिया सड़क में मतदान केन्द्र क्रमांक 152, 157, 159, 160, 161, 162 का निरीक्षण किया।

Source : Agency