HMD Global द्वारा ifa 2020 टेक शो में नए स्मार्टफोन्स से पर्दा उठा सकती है। इस सीरीज में बजट और मिड-बजट हैंडसेट लॉन्च किए जाने की खबरें हैं। अब एक नए नोकिया बजट स्मार्टफोन को बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर लिस्ट किया गया है। नए स्मार्टफोन को Nokia C3 नाम से अगले हफ्ते लॉन्च किया जा सकता है।
HMD Globl चीन में 4 अगस्त को एक इवेंट का आयोजन कर रही है। इस इवेंट के लिए कंपनी ने ऑफिशल इनवाइट भेज दिए है। कंपनी इस इवेंट में कई स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है। गीकबेंच पर लिस्ट हुए नोकिया सी3 भी इन स्मार्टफोन्स में शामिल हो सकता है। लिस्टिंग के मुताबिक, नोकिया सी3 में 3 जीबी रैम और 1.2 गीगाहर्ट्ज़ Unisoc ऑक्टा-कोर प्रोसेसर होगा। चिपसेट के बारे में पूरी जानकारी नहीं है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो नोकिया सी3 ऐंड्रॉयड 10 के साथ आ सकता है और इसे ऐंड्रॉयड वन प्लैटफॉर्म के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

नोकिया-सी सीरीज के इस फोन को बजट दाम में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। बता दें कि जुलाई में कंपनी ने अमेरिका में तीन नए नोकिया सी-सीरीज स्मार्टफोन्स लॉन्च किए थे। इनमें Nokia C5 Endi, Nokia C2 Tava और Nokia C2 शामिल हैं। अब इस लिस्ट में जल्द ही नोकिया सी3 का नाम शामिल हो सकता है।

हाल ही में एक रिपोर्ट में पता चला है कि नोकिया IFA 2020 में 3 नए फोन लॉन्च कर सकती है। नोकिया 7.3, नोकिया 6.3 और नोकिया 2.4 को लेकर पिछले दिनों लीक में जानकारी सामने आ चुकी है। इसके अलावा नोकिया 9.3 प्योरव्यू फ्लैगशिप फोन भी लॉन्च किए जाने की खबरें हैं। इस फोन में 120 हर्ट्ज़ डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और 5 रियर कैमरे हो सकते हैं। फोन में 108 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर हो सकता है।

Source : Agency