नई दिल्ली 
देश की सीमा को सुरक्षित रखने वाले सैनिक कोरोना के खिलाफ जंग में भी अपना योगदान दे रहे हैं। सभी डिफेंस कर्मचारी एक दिन का वेतन पीम केयर्स में देंगे। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को इस प्रस्ताव पर मुहर लगाई।    अनुमान के मुताबिक सेना, नेवी, एयर फोर्स, डिफेंस पीएसयू और रक्षा मंत्रालय के अन्य शाखों के कर्मचारियों के एक दिन के वेतन से करीब 500 करोड़ रुपये एकत्रित होंगे। कर्मचारियों की ओर से यह योगदान स्वैक्षिक होगा, जो कर्मचारी अंशदान नहीं करना चाहते हैं, वे ऐसा कर सकते हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार को कहा कि देश में अभी तक कोविड-19 से 979 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 48 विदेशी नागरिक हैं। अभी तक 25 लोगों की जान गई है।

राजनाथ देंगे एक महीने का वेतन, सांसद निधि से 1 करोड़
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी एक महीने का वेतन देंगे। राजनाथ सिंह ने रविवार को ट्वीट किया, 'मैंने पीएम केयर्स फंड में एक महीने की सैलरी देने का फैसला किया है। आप भी इस फंड में दान कर सकते हैं और कोरोना वायरस के खिलाफ भारत के संकल्प को मजबूत कर सकते हैं।' उन्होंने सांसद निधि से भी एक करोड़ रुपये देने की बात कही है।
 
राष्ट्रपति से आम नागरिक तक दे रहे दान
पीएम नरेंद्र मोदी की अपील के बाद पीएम केयर्स में राष्ट्रपति से लेकर आम लोग तक दान कर रहे हैं। बॉलीवुड कलाकार, खिलाड़ी, कारोबारी और आम लोग सभी क्षमता मुताबिक दान कर रहे हैं। रेलवे के 13 लाख कर्मचारियों ने भी एक दिन का वेतन दिया है। रेलवे कर्मचारियों के साथ रेलमंत्री पीयूष गोयल भी एक महीने का वेतन देंगे। रेलवे की ओर से 151 करोड़ रुपये जमा कराए जाएंगे।

Source : Agency