पटना  
बिहार में रामचरितमानस को लेकर हुए विवाद से सत्ताधारी पार्टियां जेडीयू और आरजेडी के बीच दरार बढ़ती जा रही है। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव भी बढ़ रहा है। उनकी पार्टी जेडीयू के एमएलसी विजय कुमार सिंह ने आरजेडी कोटे से मंत्री चंद्रशेखर को बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री बिना शर्त के माफी मांगें, नहीं तो उनके खिलाफ नीतीश सरकार कार्रवाई करे। हाल ही में निर्दलीय एमएलसी महेश्वर सिंह ने भी चंद्रशेखर को 'हिजड़ा' कह दिया।

पटना में सोमवार को महाराणा प्रताप की स्मृति में कार्यक्रम रखा गया। इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत जेडीयू के शीर्ष नेताओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के दौरान मंच से संबोधित करते हुए जेडीयू एमएलसी विजय कुमार सिंह ने महाकाव्य रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी करने वाले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को बर्खास्त करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर शिक्षा मंत्री माफी नहीं मांगते हैं, तो सरकार को उन्हें तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए।

महेश्वर सिंह ने मंत्री को नपुंसक कहा

इसी समारोह में नीतीश कुमार के करीबी निर्दलीय एमएलसी महेश्वर सिंह ने भी मंत्री चंद्रशेखर पर हमला बोल दिया। महेश्वर ने कहा कि कुछ लोग रामचरितमानस पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं,ऐसे लोग हिजड़े हैं, वे अनपढ़ हैं। इसका अपमान करने के लिए उन्हें दंडित किया जाना चाहिए। 

Source : Agency