लंदन.
 विम्बलडन ने एक बड़ा फैसला करते हुए महिला टेनिस खिलाड़ियों को सफेद कपड़े पहनने के जरूरी नियम में छूट देते हुए रंगीन ‘अंडरशार्ट्स’ पहनने की अनुमति दे दी है. इसकी मांग लंबे समय से हो रही थी, लेकिन अब इस पर आखिरकार विम्बलडन ने निर्णय ले लिया है और इससे महिला खिलाड़ियों काे बड़ी राहत मिलेगी.

विम्बलडन अपने ग्रासकोर्ट ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में सभी खिलाड़ियों के लिये सफेद कपड़े पहनने के नियम का सख्त पालन करता है, लेकिन आल इंग्लैंड क्लब ने कहा कि उसने ‘डब्ल्यूटीए’, कपड़े बनाने वाली कंपनियों और चिकित्सा टीम के साथ चर्चा के बाद अपने नियमों में अपडेट करने का फैसला किया है ताकि मासिक धर्म (पीरियड) में महिला खिलाड़ी अधिक सहज महसूस कर सकें.

शार्ट्स या स्कर्ट लंबे नहीं होने चाहिए…
नये नियम के अनुसार महिलायें अब “गहरे या कम गहरे रंग के ‘अंडरशार्ट्स’ पहन सकती हैं, बशर्ते वे उनके शार्ट्स या स्कर्ट से लंबे नहीं हों.” बाकी के नियम समान रहेंगे. आल इंग्लैंड क्लब की मुख्य कार्यकारी सैली बोल्टन ने कहा, “हम खिलाड़ियों का समर्थन करने और उनकी प्रतिक्रिया सुनने के लिये प्रतिबद्ध हैं कि वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे कर सकते हैं.”

उन्होंने कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि इस नियम में छूट देने से खिलाड़ियों की चिंता में राहत मिलेगी जिससे वे अपना पूरा ध्यान अपने प्रदर्शन पर लगा सकेंगी.”

Source : Agency