नई दिल्ली 
भारत में कोरोना वायरस के मामलों में हर दिन रिकॉर्ड इजाफा हो रहा है और अब यह आंकड़ा 90 हजार पार कर गया है। इधर, मध्य प्रदेश का भी बुरा हाल है। यहां के इंदौर जिले के 50 से ज्यादा पुलिसकर्मी जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुरु प्रसाद पाराशर ने कल पत्रकारों को बताया कि 53 पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि इसमें से ज्यादातर वे संक्रमित शामिल है, जिन्होंने पिछले दिनों कोरोना का वैक्सीन लगवाया था। संक्रमित हुए पुलिसकर्मियों में से कुछ का उपचार चिकित्सालयों में तो कुछ का उपचार होम आइसोलेशन में जारी है।

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 93 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं और 513 से अधिक लोगों की मौतें हुईं हैं। मध्य सितंबर के बाद से कोरोना के ये आंकड़े सबसे अधिक हैं। कोरोना केस के दैनिक मामलों में आज भी शनिवार की तुलना में बड़ा इजाफा है। हालांकि, राहत की बात है कि मरने वालों की संख्या बीते दिन की तुलना में काफी कम है। शनिवार को 741 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी।

पीएम मोदी कर रहे उच्च-स्तरीय बैठक

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च-स्तरीय बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में कोविड-19 से संबंधित मुद्दों और वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा की जाएगी। इस बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव और डॉक्टर विनोद पॉल शामिल हैं। 
 

Source : Agency