मियामी
 मारिया सकारी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका के 23 मैचों से चले आ रहे विजयी अभियान पर रोक लगाकर बुधवार को यहां मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। यूनान की 23वीं वरीयता प्राप्त सकारी ने विश्व में नंबर दो ओसाका को आसानी से 6-0, 6-4 से हराया।

जापानी खिलाड़ी ओसाका की फरवरी 2020 के बाद यह पहली हार है। इससे उनकी एश्ले बार्टी की जगह फिर से नंबर एक बनने की संभावना भी समाप्त हो गई है। बार्टी पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी हैं। सकारी का अगला मुकाबला कनाडा की आठवीं वरीय बियांका आंद्गेस्कू से होगा जिन्होंने सारा सोरिबेस टोर्मो को 6-4, 3-6, 6-3 से हराया।

इस बीच, पुरुष सिंगल्स में इटली के 19 वर्षीय यानिक सिनर ने 32वीं वरीयता प्राप्त एलेक्सांद्र बुबलिक को 7-6, 6-4 से हराकर पहली बार एटीपी टूर के शीर्ष स्तर के टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। नाओमी ओसाका लंबे समय से मुकाबले और टूर्नामेंट जीतती चली आ रही थीं, लेकिन अब उनकी जीत का सिलसिला थम गया है।

महिला टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा हरियाणा टेनिस

2020 राष्ट्रीय चैंपियनशिप की सफल मेजबानी के बाद हरियाणा अगले कुछ हफ्तों में लगातार 25 हजार अमेरिकी डॉलर (करीब 19 लाख रुपये) इनामी राशि वाली दो आइटीएफ महिला टेनिस चैंपियनशिप की मेजबानी की तैयारी कर रहा है। ये दोनों प्रतियोगिताएं झज्जर की जॉयगांव अकादमी के क्ले कोर्ट पर खेली जाएंगी। पहला टूर्नामेंट 26 अप्रैल जबकि दूसरा तीन मई से खेला जाएगा।

Source : Agency