म्यूजिक के शौकीनों के लिए भारत की टेक्नोलॉजी डिवाइस कंपनी लुमीफोर्ड (Lumiford) ने GoMusic BT12 Bluetooth Speaker को पेश किया है। यह ब्लूटूथ स्पीकर इंटरटेनमेंट स्पेस में एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से लैस हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि इन ब्लूटूथ स्पीकर में क्या कुछ खास दिया गया है और फीचर्स कैसे हैं।

इन हाई बास ब्लूटूथ स्पीकर्स को आज की ऑन-द-गो जेनरेशन के लिए अधिक पोर्टेबल और सुविधाजनक बनाया गया है। इन ब्लूटूथ स्पीकर्स में कॉलिंग के लिए इन-बिल्ट एचडी माइक, Google Assistant, Siri सपोर्ट और कॉम्पेक्ट साइज के साथ लाइटवेट होने के चलते यह कैरी करने में काफी आसान हैं। इनमें ट्रू वायरसलेस स्टीरियो (TWS) कनेक्शन फीचर्स दिया गया है, जिसकी मदद से 2 स्पीकर को जोड़ा जा सकता है और एक्स्ट्रा लाउड स्टीरियो साउंड एक्सपीरियंस लिया जा सकता है।

GoMusic BT12 में 45mm डायनामिक ड्राइवर, 4Watt की पावर वाले स्पीकर, पावरफुल साउंड के लिए 20Hz-20KHz फ्रिक्वेंसी रिस्पॉन्स और 10M का स्ट्रॉन्ग ट्रांसमिशन दिया गया है। यह स्पीकर अपने सेगमेंट में बेस्ट है। सेफ्टी के लिए यह स्पीकर IPX4 वाटर रेसिस्टेंट के साथ आता है यानी कि पानी की छीटें पढ़ने से इस पर कोई नुकसान नहीं होगा।

बैटरी की बात करें तो इन स्पीकर में 900 mAh की ली-आयन बैटरी दी गई है जो कि महज 2 घंटे चार्ज करने पर 8 घंटे तक का म्यूजिक प्लेटाइम देती है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इन स्पीकर में ऑक्स, यूएसबी प्ले, माइक्रो एसडी कार्ड और एफएम रेडियो सपोर्ट जैसे मल्टी-कनेक्टिविटी ऑप्शन दिया गया है। कलर ऑप्शन: कलर ऑप्शन की बात करें तो यह स्पीकर ब्लू, ब्लैक और रेड कलर्स के ऑप्शन में उपलब्ध है।

GoMusic BT12 ब्लूटूथ स्पीकर के लॉन्च पर बात करते हुए Lumiford प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ Abhijit Bhattacharjee ने कहा कि 'GoMusic BT12 ब्लूटूथ स्पीकर नई उम्र के ग्राहकों के लिए डिजाइन किए गए हैं, जिन्हें म्यूजिक काफी पसंद है और उसके वह खुद की तेजी के साथ ही उसे ग्रहण करना चाहते हैं। हम अपने नए ऑफर के जरिए पोर्टेबिलिटी में नया सिस्टम ला रहे हैं, जिससे ग्राहकों को अपने साथ अपने म्यूजिक सिस्टम को हर जगह ले जाने की आजादी मिलेगी। इन स्पीकर में हाई बास, हाई-क्वालिटी साउंड और बड़ी बैटरी कैपेसिटी प्रदान की जाती है जो कि लोगों की जरूरत के हिसाब से ही लंबे समय तक चलती है।'

कीमत की बात की जाए तो Lumiford GoMusic BT12 की कीमत 2,199 रुपये है। अगर उपलब्धता की बात करें तो ये ब्लूटूथ स्पीकर Lumiford की ऑफिशियल वेबसाइट और ई-कॉमर्स साइट Amazon पर उपलब्ध हैं।

पिछले महीने Lumiford ने Lumiford HD50, Lumiford HD60 और Lumiford HD70 पावरफुल वायरलेस हेडफोन को लॉन्च किया था। इन तीनों हेडफोन में एडवांस्ड वायरलेस V5.0 कनेक्शन दिया गया है। इन तीनों में 10m ट्रांसमिशन रेंज प्रदान की जाती है। इस HD सीरीज में 3.5mm Aux कनेक्शन दिया गया है। FM सपोर्ट करने वाले इन हेडफोन में माइक्रोएसडी कार्ड के साथ विभिन्न म्यूजिक ऑप्शन दिए गए हैं। बैटरी बैकअप की बात करें तो इन ब्लूटूथ हेडफोन में रिचार्जेबल Li-Polymer 400mAh की बैटरी दी गई हैं।

इन्हें सिर्फ 2.5 घंटे चार्ज करके 12 घंटे तक म्यूजिक सुना जा सकता है और 150 घंटे तक का स्टेंडबाय टाइम मिलता है। डिजाइन के मामले में Lumiford HD50, Lumiford HD60 और Lumiford HD70 एक फोल्डेबल हेडफोन हैं, जिनमें एडजेस्टेबल हेडफोन के साथ अल्टा-सॉफ्ट कुशन दिए गए हैं जो कि काफी आरामदायक हैं। इन हेडफोन को बाहरी शोर को खत्म करने वाली टेक्नोलॉजी के साथ डिजाइन किया गया है।

इन हेडफोन में इन-बिल्ट माइक्रोफोन के साथ ड्यूल फोन कनेक्शन मिलता है। इसके साथ आप बेस्ट ऑडियो टेक्नोलॉजी का मजा ले सकते हैं। कीमत के मामले में Lumiford HD50 की शुरुआती कीमत 2,599 रुपये, Lumiford HD60 की शुरुआती कीमत 2,999 रुपये और Lumiford HD70 की शुरुआती कीमत 3,699 रुपये है।

Source : Agency