मुरैना
युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र संगठन के जिला युवा अधिकारी राकेश सिंह तोमर के निर्देशानुसार विकासखंड जौरा में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक श्री प्रशांत शर्मा के नेतृत्व में कैच द रेन कार्यक्रम के तहत शपथ कराई।        
    
जिसमें वीरेन्द्र कुमार राणा ने बताया कि पानी को लेकर पूरी दुनिया में बढ़ने वाली मुश्किलों के चलते बेहतर है कि बारिश की एक-एक बूँद को बचाया जाए और हर नागरिक को अपनी इस जिम्मेदारी का अहसास कराया जाए। सदियों से हमारे पूर्वज इस दिशा में काम करते रहे हैं। हाल-फिलहाल में भी इस दिशा में तेजी से काम हुआ है। वही रविकांत पचैरी ने बताया कि बड़े उद्योगों की स्थापना से जल के उपयोग की सम्भावना बहुत बढ़ जाती हैं, जिसके कारण उप-सतही जल को सिंचित करना मुश्किल हो जाता हैं।
    
केंद्र सरकार निकट भविष्य में उद्योगों के पानी उपभोग से राशन लेगी और इन्हीं समस्याओं को देखते हुए केंद्र सरकार ने कैच द रेन अभियान चालू किया है। कार्यक्रम का संचालन गांधी युवा मंडल के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार राणा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में नैना, सोनिया, पूनम, दीपा, कशिश, अनुष्का, विशेष, राहुल, अभिषेक, अनुराग आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Source : Agency