मेष:

छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। संतान की तरफ से निराशा जनक समाचार मिलने से मन दुखी होगा। सामाजिक ख्याति का ध्यान रखें, कोई गुप्त शत्रु आपको नुकसान पहुंचा सकता है। पारिवारिक जीवन तनाव ग्रस्त हो सकता है लेकिन प्रियजनों के साथ समय आमोद-प्रमोद में व्यतीत होगा। सांयकाल के समय कोई रुके हुए काम बनने की संभावना है। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य प्राप्त होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृषभ:

आज का दिन संतोष और शांति के साथ व्यतीत होगा। राजनीतिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे और जनसंपर्क से लाभ भी होगा। रोजगार के क्षेत्र में योग्यता बढ़ाने में सफलता मिलेगी। नए कॉन्ट्रैक्ट के द्वार पद व प्रतिष्ठ में वृद्धि होगी। पिता का सहयोग व आशीर्वाद मिलेगा और संतान पक्ष से कुछ राहत भी मिलेगी। सांयकाल के समय कुछ अप्रिय व्यक्तियों से मिलने से अनावश्यक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मिथुन:

परिवार में मांगलिक कार्यक्रम की रुपरेखा बनेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और पारिवारिक संपत्ति में इजाफा होगा। संतान की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में सफलता का समाचार मिलने से मन में हर्ष होगा। व्यापार में नए सौदों से लाभ की स्थितियां बनेंगी। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने का भय बन रहेगा। छात्र भविष्य की रणनीति पर कार्य करेंगे और सभी प्रकार के सहयोग प्राप्त करेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कर्क:

भाई-बहन के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा और परिवार के साथ यात्रा पर जाने का प्लान भी बन सकता है। उत्तम संपत्ति की प्राप्ति के योग बन रहे हैं और आजीविका के क्षेत्र में प्रगती होगी। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और संतान के दायित्व की पूर्ति हो सकती है। नए व्यवसायियों को लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में आपके नेतृत्व में किए जा रहे कार्यों में सफलता मिलेगी। सांयकाल का समय धार्मिक कार्यों में व्यतीत होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
सिंह:

परिवार के छोटे सदस्य के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और लव लाइफ में साथी की सफलता से मन प्रसन्न होगा। आमदनी के नए स्रोत बनेंगे। वाणी की सौम्यता आपको सम्मान दिलाएगी। छात्रों को किसी प्रतियोगिता में विशेष सफलता मिलेगी। आंख दर्द के कारण भागदौड़ की स्थिति बन सकती है। आपके शत्रु आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे। विदेशों से व्यापार सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। प्रिय व्यक्ति से सुसमाचार मिलेगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:

मधुर वचन आपको कई समस्याओं से निकालेंगे और कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से प्रशंसा भी मिलेगी। जीवनसाथी से मनमुटाव की आशंका बन रही है। किसी मित्र की सहायता करने का अवसर मिलेगा। रोजगार व व्यापार के क्षेत्र में जारी प्रयासों में अकल्पनीय सफलता प्राप्त होगी। संतान पक्ष से संतोषजनक सुखद समाचार मिलेगा। दोपहर बाद किसी कानूनी विवाद या मुकदमों में जीत आपके लिए खुशी का कारण बन सकती है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
तुला:

व्यापार के क्षेत्र में नए अवसरों से लाभ होगा और कीर्ति की वृद्धि होगी। आज आपके चारों तरफ सुखद वातावरण बनेगा। मांगलिक कार्यक्रम होने से घर-परिवार के सदस्यों की खुशियां बढ़ेंगी। इसके साथ ही कई दिनों से चली आ रही लेन-देन की कोई बड़ी समस्या हल हो सकती है। पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में आ जाने का सुख मिलेगा। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा और यात्रा का प्रबल योग बनेगा। राजकीय क्षेत्र में आर्थिक लाभ की संभावना है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृश्चिक:

जोखिभ भरे निवेशों में भाग्य का साथ मिलेगा। धार्मिक यात्रा करने से मानसिक शांति मिलेगी। ससुराल पक्ष से संबंधों में मधुरता आएगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा लेकिन उनके स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी। न्यायिक मामलों में आपको लाभ मिलेगा और रोजगार के क्षेत्र में आ रही समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। व्यापारियों को आय के नए स्रोतों से धन लाभ होने के संकेत है। लव लाइफ में अधिक अपेक्षाएं निराशा का कारण बन सकती हैं। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
धनु:

साझेदारी में किए जा रहे कार्यों में अवरोध उत्पन्न हो सकता है। छात्रों को सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। हालांकि विरोधी आपके कार्य को देखकर आपकी प्रशंसा करेंगे। शासन सत्ता पक्ष से निकटता व गठजोड़ का लाभ भी मिलेगा। ससुराल पक्ष से पर्याप्त मात्रा में धन हाथ लग सकता है। पारिवारिक बिजनस की बढ़ोतरी के लिए परिवार के साथ विचार-विमर्श करेंगे। सांयकाल के समय सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के अवसर प्राप्त होंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मकर:

सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा का विस्तार होगा और पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी। पारिवारिक व आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगा। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे नए प्रयास फलीभूत होंगे। अधीनस्थ कर्मचारियों का आदर व सहयोग भी पर्याप्त मिलेगा। विवाह हेतु प्रयासरत जातकों को सुखद समाचार मिलेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। सांयकाल के समय किसी भी तरह के झगड़े व विवाद में न पड़ें। प्रिय अतिथियों के स्वागत का योग बन रहा है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कई अवसर प्राप्त होंगे। किसी मित्र की वजह से विश्वासघात का सामना करना पड़ सकता है, जिससे मन दुखी होगा। भाई-बहनों के साथ संबंधों में सुधार आएगा और लव लाइफ में वाणी की कठोरता के कारण संबंधों में दरार आ सकती है। कोई विपरीत समाचार सुनकर अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। ननिहाल पक्ष से संबंधों में सुधार आएगा और व्यापारिक स्थिति में सुधार होगा। करियर में अच्छी तरक्की के योग बन रहे हैं। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

पारिवारिक वातावरण आनंददायक होगा और माता से संबंधों में सुधार आएगा। जीवनसाथी से छोटी-छोटी बातों पर विवाद से बचें। छात्रों का भविष्य की नई संभावनाएं प्राप्त होंगी। रिश्तेदारों से धन का लेन-देन करने से बचें अन्यथा संबंध खराब हो सकते हैं। धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा और पुण्य कार्यों पर खर्चा हो सकता है। अगर आप यात्रा पर जा रहे हैं तो सावधानी अवश्य बरतें। करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं और सामाजिक ख्याति का विस्तार होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।–

 

Source : Agency