नई दिल्ली
राजस्थान सरकार राज्य के खेल पदक विजेता 29 खिलाड़ियों को 'आउट ऑफ टर्न' आधार पर राजकीय सेवा में नियुक्ति देगी और राज्य के खिलाड़ियों को अब दैनिक भत्ता भी दोगुना मिलेगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में प्रस्तावों को मंजूरी दी है।

इस प्रस्ताव के अनुसार, प्रवर्ग 'क' के 11 खिलाड़ियों को राजस्थान पुलिस सेवा, राजस्थान आबकारी सेवा, राजस्थान वन सेवा, राजस्थान शिक्षा विभाग व तकनीकी अभियांत्रिकी सेवा में नियुक्ति दी जाएगी। इनमें से छह खिलाड़ियों को पुलिस उपाधीक्षक व पांच खिलाड़ियों को सहायक वन संरक्षक के पद पर नियुक्ति दी जाएगी।

इसी प्रकार, प्रवर्ग 'ख' में 11 खिलाड़ियों पुलिस उप निरीक्षक, एक खिलाड़ी को आबकारी रक्षक, पांच खिलाड़ियों को क्षेत्रीय वन अधिकारी तथा एक खिलाड़ी को शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक-द्वितीय के पद पर नियुक्ति दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को वर्तमान में मिलने वाले दैनिक भत्ते को भी दोगुना करने का फैसला किया है। अब राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्रतिदिन 500 रुपये के स्थान पर 1000 रुपये तथा राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को 300 रुपये के स्थान पर 600 रुपये मिलेंगे।

Source : Agency