मण्डला
सड़कों की हालत मप्र की मण्डला जिले में अत्यंत खस्ता हो गई है। विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत मार्गों का निर्माण किया तो गया है, लेकिन देख-रेख व घटिया निर्माण की वजह से कई मार्ग बुरी तरह जर्जर हो गये हैं। इस समय सबसे ज्यादा परेशानी मण्डला जिले की तहसील नैनपुर के ग्राम परसवाड़ा से डिठौरी तक बने प्रधानमंत्री मार्ग में हो रही है। इस मार्ग पर ओवर लोड खनिज सामग्री भर कर दिन रात डम्पर चल रहे हैं।

सड़क का निर्माण घटिया स्तर का हुआ था इसलिए डम्परों की चलने की वजह से मार्ग जमीन में धंस गया है। बड़े-बड़े जानलेवा गढ्ढे इस मार्ग में हो गये हैं, लेकिन इसके बावजूद भी मरम्मत कार्य नहीं कराया जा रहा है। राहगीरों को परेशानी हो रही और दुर्घटना की संभावना बनी हुई है लगातार इस आशय की खबर प्रकाशित हो रही है। इसके बाद भी शासन प्रशासन के कानो में जूं तक नहीं रेंग रही है।

नागरिकों की मांग है कि मरम्मत कार्य के पहले ओवर लोड डम्परों को चलने के लिए बंद किया जाये साथ में मार्ग का मरम्मत कार्य शीघ्र किया जाये ताकि परेशानियों से मुक्ति मिल सके। फिलहाल इस मार्ग पर यमराज को न्यौता दिया जा रहा है जिससे नागरिकों में भय व्याप्त हो गया है। सरकार से शीघ्र ध्यान देने की मांग की गई है।।

Source : Agency