पटना  
बिहार की राजधानी पटना के राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन से चलने वाली क्लोन स्पेशल ट्रेन 19 अक्टूबर से रोज चलेगी। अभी तक यह गाड़ी हफ्ते में मात्र एक दिन ही चलती थी। त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल ने इसे प्रतिदिन चलाने का फैसला किया है। दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन राजेंद्र नगर टर्मिनल से दोपहल 3 बजे जबकि पटना जंक्शन से 3.22 बजे खुलेगी।

क्लोन स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत के समय रेलवे बोर्ड ने जानकारी दी थी कि ये ये ट्रेनें पूरी तरह आरक्षित होती हैं। इनके लिए अग्रिम आरक्षण अवधि 10 दिन रखी गई है और इनका किराया हमसफर एक्सप्रेस के समतुल्य होता है। बिहार में राजेंद्र नगर-नई दिल्ली के अलावा मुजफ्फरपुर-नई दिल्ली, दरभंगा-अहमदाबाद, राजगीर-नई दिल्ली, दानापुर-बेंगलुरु, सहरसा-नई दिल्ली और पटना-अहमदाबाद के बीच क्लोन स्पेशल ट्रेनें चलती हैं। इनकी शुरुआत सितंबर महीने के आखिर में हुई थी।

हर रविवार को चलती है, 19 से रोज चलेगी

गाड़ी संख्या 03293 राजेंद्र नगर टर्मिनल-नई दिल्ली साप्ताहिक क्लोन विशेष गाड़ी सम्पूर्ण क्रांति की तर्ज पर प्रत्येक रविवार को राजेंद्र नगर टर्मिनल से दोपहर तीन बजे खुलती है। वापसी यात्रा में साप्ताहिक क्लोन विशेष गाड़ी प्रत्येक सोमवार को नई दिल्ली से खुलती है। अप एवं डाउन दिशा में यह पटना, पंडित दीन दयाल उपाध्याय और कानपुर सेंट्रल स्टेशनों पर रुकती है। 19 अक्टूबर से यह ट्रेन अब प्रतिदिन चलेगी।

Source : Agency