नई दिल्ली
कोरोना वायरस के कारण सात महीने के ब्रेक के बाद वापसी कर रहे भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को यहां जेसन एंथोनी हो शुई को सीधे गेम मे हराकर डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

सिर्फ 33 मिनट में हराया
पांचवें वरीय भारतीय खिलाड़ी ने पुरुष एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में कनाडा के अपने प्रतिद्वंद्वी को सिर्फ 33 मिनट में 21-15 21-14 से हराया। यह सुपर 750 टूर्नामेंट इस साल बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के कैलेंडर में होने वाला एकमात्र टूर्नामेंट है।

कोरोना ने सब बिगाड़ा
बीडब्ल्यूएफ (The Badminton World Federation) को कोरोना वायरस महामारी के कारण कई टूर्नामेंट रद्द करने पड़े और एशियाई चरण तथा विश्व टूर फाइनल को अगले साल जनवरी तक स्थगित करना पड़ा। दुनिया के पूर्व नंबर एक और फिलहाल 14वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत अगले दौर में दूसरे वरीय चीनी ताइपे के टिएन चेन चाउ और आयरलैंड के एनहात एनगुएन के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

लक्ष्य सेन का मुकाबला
भारत के लक्ष्य सेन को भी आज दूसरे दौर में मुकाबले में स्थानीय दावेदार हेन्स क्रिस्टियन सोल्बर्ग विटिंगस से भिड़ना है। शुभंकर डे और अजय जयराम को बुधवार को पहले दौर के मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

Source : Agency