नई दिल्ली

शाओमी की ओर से जल्द नया मिडरेंज स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा और इससे जुड़े डीटेल्स लगातार सामने आ रहे हैं। शाओमी ग्रुप के प्रेजिडेंट और रेडमी ब्रैंड के जनरल मैनेजर ल्यू वीबिंग ने हाल ही में Redmi 10X Pro का नाइट प्रूफ रिलीज किया है। कंपनी की नई सीरीज में दो डिवाइसेज लॉन्च होंगे। स्टैंडर्ड वर्जन के अलावा दूसरा प्रो वर्जन होगा, जिसे Dimensity 820 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है।

नए रेडमी स्मार्टफोन के स्ट्रीमिंग कैमरा में बिना ट्राइपॉड की मदद के कई पैरामीटर्स की मदद से वन-टच शॉट्स क्लिक कर पाएंगे। इसके अलावा यूजर्स को कोई प्रफेशनल इमेज क्लिक करने के लिए हर बार कैमरा पैरामीटर्स और सेटिंग्स को अजस्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा Redmi 10X Pro में स्टेबल फटॉग्रफी और विडियो के लिए ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) दिया गया है। यह OIS के साथ आने वाला दूसरा रेडमी मॉडल होगा।
 
मिलेगी स्टेबल इमेज
कैमरा में मिलने वाले ऑप्टिकल एंटी-शेक टेक्नॉलजी हाई स्पीड पर जिटर को फोन में दिए गए जायरोस्कोप और एक्सेलेरेशन सेंसर की मदद से डिटेक्ट कर लेगी। इसके बाद OIS प्रोसेसर को सिग्नल भेजा जाएगा और वह कैल्कुलेशन के हिसाब से फौरन माइक्रोड्राइव मोटर को रियल-टाइम में कैमरा मॉड्यूल अजस्ट करने के सिग्नल देगा। यह पूरा प्रोसेस एक सेकेंड से भी कम वक्त में होगा और फाइनल इमेज क्वॉलिटी बढ़िया निकलकर आएगी।
 
खास कैमरा टेक्नॉलजी
शाओमी ऑफिशल फ्लैगशिप स्टोर के मुताबिक, Redmi 10X का पायनियर एडिशन और स्टैंडर्ड एडिशन उपलब्ध है। हालांकि, अब तक साफ नहीं है कि पायनियर एडिशन ही Redmi 10X Pro होगा। नए Redmi 10X लाइनअप के साथ कंपनी स्ट्रीमर कैमरा टेक्नॉलजी लेकर आई है। यह कैमरा टेक Dimensity 820 की पावरफुल एआई कंप्यूटिंग और शाओमी के ऑप्टिमाइज्ड डीप लर्निंग फ्रेमवर्क MACE के चलते दमदार साबित हो सकता है।
 
ऐसे होंगे स्पेसिफिकेशंस
स्मार्टफोन में 6.67 इंच का डिस्प्ले 2400x1080 पिक्सल्स रेजॉलूशन के साथ दिया जाएगा। इस फोन में 8 जीबी तक रैम और 256 जीबी तक का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का होगा और इसमें 4420mAh की बैटरी दी जा सकती है। शाओमी का यह स्मार्टफोन ड्यूल मोड 5G सपॉर्ट के साथ आ सकता है और इसे 26 मई को लॉन्च किया जाना है।
 

Source : Agency