मैड्रिड 
सर्बिया के महान टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने स्पेन में एक टेनिस कोर्ट पर जाकर लॉकडाउन का नियम तोड़ा। जोकोविच ने इंस्टाग्राम पर एक विडियो डाला है, जिसमें मारबेला शहर में एक टेनिस क्लब में वह दूसरे व्यक्ति के साथ खेल रहे हैं। सर्बिया के जोकोविच इसी शहर में रह रहे हैं। स्पेन ने सोमवार को लॉकडाउन में कुछ ढील दी है। कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के फैलने के बाद से मार्च से यहां लॉकडाउन लागू है। अब पेशेवर खिलाड़ियों को प्रैक्टिस पर लौटने की छूट है, लेकिन खेल क्लब और स्टेडियम अगले हफ्ते तक बंद रखने के निर्देश हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि निर्देश का पालन नहीं करने पर उन पर जुर्माना लगाया जाएगा या सजा दी जाएगी। 

क्लब और फेडरेशन ने जताया खेद 
हालांकि, Puente Romano tennis club ने खिलाड़ी को खेलने की इजाजत देने के अपने फैसले पर माफी मांग ली है। स्पेनिश टेनिस फेडरेशन ने भी बयान जारी करते हुए स्पष्टीकरण दिया है। उसने कहा कि 11 मई तक कोई भी टेनिस खिलाड़ी कोर्ट पर वापसी नहीं कर सकता। सिर्फ उसे बाहर इंडीविजुअल ट्रेनिंग की इजाजत है। दूसरी ओर, क्लब ने अपने बयान में कहा- हमने अपने स्पष्टीकरण के बारे में नोवाक जोकोविच को भी बता दिया है। हमें खेद है कि नियमों की अधूरी जानकारी की वजह से हमने उन्हें खेलने की इजाजत दी और उन्हें यह सब झेलना पड़ा। 

स्पेन में 25 हजार से अधिक मौतें 
उल्लेखनीय है कि महामारी की वजह से स्पेन सहित कई देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है। ढेरों खेल टूर्नमेंट या रद्द हो चुके हैं, या फिर स्थगित। जहां तक स्पेन की बात करें तो यहां ढाई लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं, जबकि 25 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 

Source : Agency