मैड्रिड 
स्पेन में कोरोना वायरस से मची तबाही के बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। स्‍पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा का कोरोना वायरस से निधन हो गया है। इस तरह से मारिया टेरेसा दुनिया में शाही परिवार की पहली सदस्‍य बन गई हैं, जिनकी कोरोना वायरस से उपजे कोविड-19 महामारी से मौत हो गई है। 

फॉक्सू न्यूज के मुताबिक, 86 साल की राजकुमारी मारिया स्‍पेन के राजा फेलिप छठे की चचेरी बहन थीं। उनके भाई राजकुमार सिक्‍टो एनरिक डे बोरबोन ने फेसबुक पर राजकुमारी के निधन की सूचना दी कि कोरोना वायरस के संक्रमित होने से उनकी बहन राजकुमारी मारिया का निधन हो गया है। 

उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, आज दोपहर में कोरोना वायरस से पीड़ित हमारी बहन मारिया टेरेस डे बोरबोन परमा एंड बोरबोन बसेट का आड 86 साल की उम्र में निधन हो गया। बता दें कि स्पेन के राजा फिलिप छठे के कोरोना नेगेटिव आने के कुछ सप्ताह बाद राजकुमारी टेरेसा के निधन की सूचना आई है। 

पीपुल मैग्जीन के मुताबिक,  28 जुलाई 1933 को जन्‍मीं राजकुमारी मारिया की पढ़ाई फ्रांस में हुई थी और पेरिस के विश्‍वविद्यालय में समाजशास्त्र की प्रफेसर बनी थीं। राजकुमारी अपने आजाद खयाल और एक्टिस्ट कार्यों के लिए जानी जाती थीं। यही वजह है कि उन्हें रेड प्रिंसेस के नाम से भी बुलाया जाता था। राजकुमारी का अंतिम संस्कार शुक्रवार को मैड्रिड में किया गया। इससे पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स ब्रिटेन के शाही परिवार से कोरोना से संक्रमित होने वाले पहले शख्स बने थे। 

दुनियाभर में कोरोना से मौत
विश्व के अधिकांश देशों में फैल चुके कोरोना वायरस (कोविड 19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब तक इस खतरनाक वायरस से दुनिया भर में 30690  लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 6,52,721  लोग इससे संक्रमित हैं।
 भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है और देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 149 नये मामले सामने आने के बाद अब तक कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 917 हो गयी है जबकि दो और मरीजों की मौत होने की बाद मृतकों का आंकड़ा 19 हो गया है। 
 

Source : Agency