भोपाल
कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. लॉकडाउन के चलते संकट में आए लोगों की मदद के लिए आम और खार लोग सामने आ रहे हैं. वहीं भोपाल पुलिस (Bhopal Police) ने भी संकट की इस घड़ी में मानवता की मिसाल पेश की है. पिछले तीन दिनों से भूखी महिला को हनुमानगंज पुलिस ने ना सिर्फ खाना खिलाया बल्कि एक महीने का राशन देकर उन्हें घर तक पहुंचाया है.

काजी कैंप गली नंबर 2 में रहने वाली महिला खुर्शीदा तीन दिनों से भूखी थी. महिला ने 100 नंबर पर फोन डायल करके पुलिस को सूचना दी कि वह पिछले तीन दिनों से भूखी है. घर में राशन नहीं है. खुर्शीदा ने पुलिस को बताया कि 23 मार्च को ही महिला के पति की मौत हो गई थी जिसके चलते महिला के घर में कोई राशन मौजूद नहीं था. डायल 100 ने हनुमानगंज थाने को महिला के फोन और भूखे होने की सूचना दी.

इसके बाद हनुमानगंज पुलिस ने महिला की मदद की ठानी और थाने में मौजूद पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने महिला की मदद के लिए सहायता राशि जुटाई. हनुमानगंज पुलिस ने महिला को एक महीने का राशन उसके घर जाकर दिया. राशन ही नहीं महिला की जरूरत का हर सामान भी महिला को उपलब्ध कराया.

हनुमानगंज सीएसपी, थाना प्रभारी, निरीक्षक, थाना स्टाफ उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक आरक्षक सभी ने महिला की सहायता करने के लिए राशि जुटाई. एकजुट की गई राशि से महिला के घर में राशन उपलब्ध कराया. पुलिस ने महिला को राशन सौंपने के बाद उन्हें घर से बाहर ना निकलने की कसम खिलाई. पुलिस ने महिला को यह भरोसा दिलाया कि उसको जरूरत पड़ने पर मदद दी जाएगी.

Source : Agency