ऐपल की ओर से लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम वर्जन iOS 13.4 रोलआउट किया गया है। दुनियाभर में सभी आईफोन यूजर्स को यह अपडेट मिल रहा है और डिवाइस अपडेट करने के लिए कहा गया है। नए iOS 13.4 का बीटा वर्जन करीब एक महीने पहले रोलआउट किया गया था। इस तरह सभी नए फीचर्स की टेस्टिंग के बाद सभी यूजर्स के लिए लाए जा रहे हैं।
ऐपल की ओर से दिए गए iOS 13.4 अपडेट में मिलने वाला एक बड़ा फीचर iCloud Drive फोल्डर शेयरिंग है। यह फीचर Dropbox से मिलता-जुलता है और इसकी मदद से आईफोन यूजर्स बाकी लोगों के साथ क्लाउड स्टोरेज का फोल्डर शेयर कर पाएंगे। इस तरह एक ही फोल्डर में कई यूजर्स कंटेंट अपडेट कर सकेंगे और उन्हें ऐक्सेस कर सकेंगे। यूजर्स के डिवाइस अपडेट करने को कहा जा रहा है, जिससे सभी बग्स फिक्स फौरन फिक्स हो जाएं।


मिले नए मीमोजी
साथ ही 9 नए मीमोजी स्टिकर्स भी इस अपडेट में दिए गए हैं, जिसमें पार्टी फेस और स्माइलिंग फेस विद हार्ट्स शामिल हैं। साथ ही कई और फीचर्स और फिक्स भी इस अपडेट में रोलआउट किया गया है। कैमरा और फोटोज ऐप में भी कुछ इश्यूज को फिक्स किया गया है। इसके अलावा कैमरा ऐप में दिखने वाली ब्लैक स्क्रीन भी अब फिक्स की गई है। इस अपडेट का चेंजलॉग भी सामने आया है।

हुए ये बदलाव
कैमरा और फोटोज से जुड़े फिक्सेज के अलावा मेल में मेसेज आउट ऑफ ऑर्डर दिखते थे, जिन्हें नए अपडेट में ठीक कर दिया गया है। इसके अलावा सेटिंग्स में सामने आए कुछ बग्स को भी फिक्स किया गया है। सफारी ब्राउजर, ऐपल म्यूजिक, रिमाइंडर्स और नोटिफिकेशन्स से जुड़े कई फिक्स भी इस अपडेट में शामिल हैं। इसके अलावा कीपैड फंक्शन भी पहले से बेहतर किया गया है।

Source : Agency