नई दिल्ली

नोकिया (Nokia) अपना नया स्मार्ट टीवी ला रहा है। धांसू फीचर वाला नोकिया का नया स्मार्ट टीवी 43 इंच के साइज में आ रहा है। नोकिया का यह टेलिविजन केवल इंडियन मार्केट में उपलब्ध होगा। कंपनी बहुत जल्द इस 43 इंच वाले स्मार्ट टीवी को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। यह नया स्मार्ट टीवी JBL के साउंट के साथ आएगा। नोकिया इंडिया की वेबसाइट पर एक माइक्रो साइट बनाई गई है, जिसमें कहा गया है कि 43 इंच वाला नोकिया स्मार्ट टीवी जल्द आ रहा है। माइक्रो साइट के मुताबिक, यह टेलिविजन नए डायमेंशंस और पहले जैसे शानदार एक्सपीरियंस के साथ आएगा। भारत में नोकिया का दूसरा स्मार्ट टीवी
नोकिया इंडिया की वेबसाइट पर दिए गए टीजर से इस स्मार्ट टीवी की झलक मिलती है। इमेज से पता लगता है कि इस टीवी में करीब-करीब बेजललेस स्क्रीन होगी और इसके बेस में नोकिया की ब्रैंडिंग होगी। स्टैंड में मैटलिक फिनिश होगी और इसमें सिंगल पैनल होगा। नोकिया का कहना है कि यह स्मार्ट टीवी क्रिस्टल क्लीयर विजुअल्स और दमदार साउंड्स के साथ आएगा। इंडियन मार्केट में यह नोकिया का दूसरा स्मार्ट टीवी होगा। इससे पहले, पिछले साल दिसंबर में नोकिया ने अपना 55 इंच वाला स्मार्ट टीवी भारत में लॉन्च किया था, इसमें भी JBL के साउंड दिए गए हैं।

 
इतनी हो सकती है कीमत
नोकिया ने अपने 55 इंच वाले स्मार्ट टीवी को 41,999 रुपये में लॉन्च किया है। ऐसे में 43 इंच वाले टीवी की कीमत इससे कम होगी। पिछले दिनों आई NPU की रिपोर्ट में कहा गया है कि नोकिया के 43 इंच वाले स्मार्ट टेलिविजन की कीमत 30,999 रुपये के करीब हो सकती है। हालांकि, कंपनी ने अभी इस टेलिविजन की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। नोकिया का यह स्मार्ट टीवी फ्लिपकार्ट एक्सक्लूसिव हो सकता है। पिछले दिनों फ्लिपकार्ट ने नोकिया के इस नए स्मार्ट टीवी मॉडल को लेकर एक ट्वीट भी किया था।
 
Android 9.0 से पावर्ड होगा स्मार्ट टीवी
नोकिया का नया स्मार्ट टेलिविजन Android 9.0 से पावर्ड होगा। नोकिया का 55 इंच वाला टीवी अल्ट्रा HD रेजॉलूशन के साथ आया है। 43 इंच वाला भी UHD (4K) ऐंड्रॉयड TV होगा। उम्मीद की जा रही है कि 43 इंच वाला मॉडल भी 55 इंच वाले वेरियंट जैसा एक्सपीरियंस ऑफर करेगा। नोकिया का 55 इंच वाला टीवी LED पैनल के साथ आता है और इसकी पीक ब्राइटनेस 400 निट्स है। इसमें क्वॉड कोर प्रोसेसर दिया गया है। टेलिविजन में 2.25GB की रैम और 16GB का स्टोरेज दिया गया है।

Source : Agency