जबलपुर
मध्य प्रदेश में जबलपुर शहर से हुई कोरोना की एंट्री 4 मरीजों की पॉजीटिव रिपोर्ट आने के बाद अब इसका आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ने की संभावना बनी है। सस्पेक्टेड के तौर पर भर्ती किए गए पॉजीटिव मरीज के संपर्क में आने वाले इस व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आने के बाद शहर में पॉजीटिव की संख्या 5 हो गई है। वहीं अधिकारियों के मुताबिक नए सस्पेक्टेड मरीजों ने अपने आप को खुद घरों में आइसोलेट कर लिया है। ऐसे में विदेशों से आए लोगों को खोजने में जुटी टीमों को खासी मशक्कत करना पड़ रही है।

सस्पेक्टेड मरीजों की खोजबीन कर उन्हें आइसोलेट करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने आरबीएसके की 16 टीमों का गठन किया है। ये टीमें एक कंट्रोल रूम की गाइड लाइन में 24 घंटे काम कर रही है।
नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के डीन डॉ. प्रदीप कसार ने जानकारी दी है कि फिलहाल भर्ती सभी मरीजों की हालत स्थिर है। लगातार चिकित्सक व विशेषज्ञों की निगरानी में इनका उपचार जारी है। इनकी रिपोर्टिंग लगातार मुख्यालय में की जा रही है।

कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर अफवाहों का बाजार गर्म है। अफवाहों को रोकने के लिए जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के साथ मीडिया भी लोगों से लगातार अपील कर रहा है कि वे कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण सूचनाओं की पुष्टि जब तक अधिकृत न हो आगे न बढ़ाए। ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर के निर्देश पर आपात सेवाओं में शामिल दवा मार्केट को 12 बजे से 6 बजे तक के लिए खोला गया। दुकानें खुलते ही होलसेल ड्रग डीलरों के यहां पर जमकर भीड़ देखने मिली।

Source : Agency