Xiaomi ने अपने प्रॉडक्ट रेंज को बढ़ाते Mi Electric Toothbrush T300 लॉन्च कर दिया है। इसे खास तरह से डिजाइन किया गया है ताकि यह यूजर्स को बेहतर डेंटल केयर ऑफर कर सके। यह किसी भी आम टूथब्रश से दांतों की 10 गुना ज्यादा बेहतर ढंग से सफाई करता है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक टूथब्रश एक मिनट में 31 हजार वाइब्रेशन देता है।

कीमत भी कम
Mi इलेक्ट्रिक टूथब्रश T300 की कीमत अभी 1,299 रुपये है। फिलहाल यह क्राउडफंडिंग के जरिए mi.com पर उपलब्ध है। कंपनी का कहना है कि वह इसकी डिलिवरी 10 मार्च से शुरू करेगी। क्राउड फंडिंग कैंपेन के बाद शाओमी के इस इलेक्ट्रिक टूथब्रश की कीमत 1,599 रुपये हो जाएगी।

 

धांसू हैं फीचर्स
Mi इलेक्ट्रिक टूथब्रश T300 इक्वीक्लीन ऑटो टाइमर और ड्यूल-प्रो ब्रश मोड के साथ आता है। ड्यूल- प्रो ब्रश मोड में स्टैंडर्ड और जेंटल मोड मिलते हैं जिससे यूजर अपनी जरूरत के अनुसार सेट कर सकते हैं। बात अगर इक्वीक्लीन टाइमर की करें तो यह टूथब्रश वाइब्रेशन को हर 30 सेकंड पर रोक देता है ताकी यूजर इसे दूसरी साइड स्विच कर सकें।

टूथब्रश में मैग्नेटिक सोनिक मोटर लगा हुआ है जो ब्रश हेड पर मौजूद है। इसमें फास्ट चार्जिंग वाली बिल्ट-इन बैटरी दी गई है जो 5 वोल्ट के चार्जर या पावरबैंक से पूरी तरह चार्ज हो जाती है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी एक बार चार्ज होने पर 25 दिन तक का बैकअप दे सकती है।

टूथब्रश की एक और खासियत है कि यह IPX7 वॉटर रजिस्टेंस है। Mi इलेक्ट्रिक टूथब्रश तील कलर रिंग में आता है। टूथब्रश हाथों से छूट कर नीचे न गिरे इसके लिए कंपनी ने इसके बैक में ऐंटी-स्लिप बंप स्ट्रैप डिजाइन दिया है।

मोबाइल से कनेक्ट कर सकते हैं टूथब्रश
यूजर्स Mi इलेक्ट्रिक टूथब्रश को मोबाइल ऐप से भी कनेक्ट किया जा सकता है। ऐप से कनेक्ट होने के कारण यूजर ब्रश टाइम और ब्रश स्ट्रेंग्थ को अजस्ट भी कर सकते हैं। इस टूथब्रश की एक और खासियत है कि यूजर्स इसे अपनी डाइट और डेली ब्रशिंग हैबिट के आधार पर ओरल केयर फंक्शंस को भी सेट कर सकते हैं। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का इस्तेमाल करते हुए भी Mi इलेक्ट्रिक टूथब्रश कंपैटिबल स्मार्टफोन के साथ पेयर हो सकते हैं।


शाओमी ने इस इलेक्ट्रिक टूथब्रश में हाई-प्रिसिशन अक्सेलरेशन सेंसर का इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है कि यह मुंह में छह अलग-अलग जोन्स को मॉनिटर करके ब्रश पोजिशन का पता लगाता है। यह ऐप डेली, वीकली और मंथली बेसिस पर यूजर्स के साथ ब्रशिंग रिपोर्ट भी शेयर करता है।

Source : Agency