ग्वालियर

कलेक्टर अनुराग चौधरी के निर्देश पर जिला प्रशासन और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने हजीरा क्षेत्र में स्थित एक मैरिज गार्डन पर कार्रवाई कर यहाँ बने कमरे से लगभग चार लाख रुपए की कीमती शराब जब्त की है। जब्त शराब अंचल के बड़े शराब कारोबारी लल्ला शिवहरे की बताई गई है।

एसडीएम अनिल बनवारिया के मुताबिक कलेक्टर अनुराग चौधरी को सूचना मिली थी कि कुछ शराब कारोबारी शराब का अवैध भंडारण कर उसे अवैध रूप से बेच रहे हैं और शासन को राजस्व का नुकसान पहुंचा रहे हैं।

सूचना के बाद कलेक्टर ने हजीरा क्षेत्र में इंटक मैदान के सामने कार्रवाई के लिए एसडीएम अनिल बनवारिया को भेजा। एसडीएम पुलिस के साथ हजीरा स्थित आशीर्वाद मैरिज गार्डन पहुंचे वहां उन्हें एक कमरे में शराब का अवैध भंडारण मिला। उन्होंने आबकारी विभाग को सूचना दी। जिसके बाद आबकारी विभाग के सहायक आबकारी आयुक्त रविंद्र मानिकपुरी ने अपनी टीम के साथ जांच की और अवैध रूप से रखी गई 250 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की । जब्त की गई शराब की कीमत लगभग 5 लाख रुपए बताई जा रही है।

गोदाम पर मौजूद व्यक्ति ने बताया कि ये शराब लल्ला शिवहरे की है। आबकारी विभाग ने मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम की धारा 34/2 के तहत प्रकरण दर्ज का लिया है। छापे के दौरान लोग दबी जुबान से ये भी कहते सुने गए कि आबकारी विभाग की इसमें मिलीभगत है। कई बार शिकायत की गई लेकिन आबकारी विभाग ने कोई ध्यान नहीं दिया। अब कलेक्टर को शिकायत की गई तब जाकर छापा मारा गया है।

लल्ला शिवहरे के ठिकानों पर जमी प्रशासन की नजर

इंटक मैदान के सामने स्थित शराब की दुकान के पास अवैध शराब पर बड़ी कार्रवाई के बाद प्रशासन और आबकारी विभाग कि संयुक्त टीम ने लेबल थ्री बियर बार पर छापा मार कर तय सीमा से ज्यादा शराब जब्त की इसके बाद टीम ने गोला का मंदिर के पास शराब दुकान पर छापा मारा और यहां से दुकान के बाहर एक ट्रक पकड़ा जिसमें छापों के बाद माल शिफ्ट हो रहा था। टीम ने सीपी कॉलोनी मुरार में भी शराब की दुकान पर छापा मारा और बेसमेंट में भारी मात्रा में रखी अवैध शराब जब्त की। ये सभी फर्म शराब कारोबारी लल्ला शिवहरे से जुड़ी बताई जा रही है।

 

Source : Agency