मेष:

मेष राशि वाले लोगों को आज लंबी दूरी की यात्रा से बचना चाहिए। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं और अजनबी लोगों पर भरोसा न करें। वरना लेने के देने पड़ सकते हैं। वाणी पर भी संयम रखना जरूरी है। जबान फिसलने से बना बनाया काम बिगड़ सकता है। किसी से बहस में न पड़ें और अपने काम से मतलब रखें। भाग्‍य आज 65 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और प्रिय व्यक्ति का भी साथ मिलेगा। शेयर में निवेश भी कर सकते हैं, लाभ होने के संकेत हैं। आज प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता मिलने की उम्‍मीद है। नौकरीपेशा को अधिकारी वर्ग से प्रशंसा मिलने की उम्‍मीद है तो वहीं व्‍यापारियों को खासा मुनाफा भी मिल सकता है। भाग्‍य आज 87 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:

आज आपके लिए उन्नतिदायक दिन है। अचानक कोई शुभ समाचार या रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। बुद्धि-विवेक से सफलता मिलेगी। मेहनत का फल मीठा मिलेगा। महिलाओं की बातें मानने से आप किसी रुके हुए काम को फिर से अपने हिसाब से पूरा कर पाएंगे। भाग्‍य आज आपका साथ देने को बेताब है। भाग्‍य आज 81 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

ग्रह-नक्षत्रों में परिवर्तन हो रहे हैं और परिस्थितयां आपके साथ हैं। मनोरंजन कार्य में समय अधिक व्यतीत होगा। परिवार को पूरा समय दे सकेंगे। मन में सुकून और संतोष दोनों का भाव बना रहेगा। स्‍वादिष्‍ट भोजन मिलने की उम्‍मीद है। अतिथि आगमन से भी मन में प्रसन्‍नता रहेगी। शाम के वक्‍त मन में सुकून और संपूर्णता का अहसास होगा। भाग्‍य आज 89 फीसदी साथ देगा।

सिंह:

खुशी बरकरार रहे इसके लिए सावधान हो जाएं। वाद-विवाद में न पड़ें। क्रोध पर काबू रखें और वाणी पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है, वरना बनी बनाई बात भी बिगड़ सकती है। आज जरूरी हो तब ही घर से बाहर जाएं। वाहन संभलकर चलाएं। वाद-विवाद से दूर रहें। किसी बाहरी व्‍यक्ति की बातों में न आएं और न ही आंखें बंद करके किसी पर भी भरोसा करें। भाग्‍य आज 55 फीसदी साथ देगा।

कन्या:

आज आत्मविश्वास एवं पराक्रम में वृद्धि के कारण सफलता आपको अवश्य प्राप्त होगी। मेहनत के अनुपात में लाभ अवश्य प्राप्त होगा। निवेश के लिए भी आज शुभ योग बन रहे हैं, जिनसे भविष्‍य में लाभ होने की उम्‍मीद है। अपनों से पर्याप्‍त स्‍नेह मिलता रहेगा। भाई बहन आपके काम आएंगे। भाग्‍य आज 90 फीसदी साथ देगा।
तुला:

प्रत्येक कार्यों में सफलता मिलेगी। सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। आज परिवार के सदस्यों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। धन प्राप्ति के विशेष योग बन रहे हैं। आज किसी बात के होने से मन में प्रसन्‍नता बनी रहेगी। दोस्‍तों के आने से आपकी खुशी और बढ़ जाएगी। वहीं मां के स्‍वास्‍थ्‍य की ओर इस वक्‍त विशेष रूप से ध्‍यान देने की जरूरत है। भाग्‍य आज 89 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

समस्याएं आज सुलझती हुई दिखेंगी और अपनों के सहयोग से पुराने रुके पड़े काम फिर से बनने लगेंगे। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग एवं कार्य करने के लिए उत्साह बना रहेगा। ऑफिस में आपके काम को पहचान मिलने मन में संतोष और आत्‍मबल का भाव रहेगा। रुपये-पैसों के मामले में व्‍यापारियों के लिए आज का दिन अच्‍छा है। भाग्‍य आज 93 फीसदी साथ देगा।

धनु:

पूर्व अर्जित मान-सम्मान एवं लाभ बरकरार रखने के लिए आज आपको समझकर कार्य करना पड़ेगा। अनावश्यक खर्च से बचें, दोपहर से कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं, संभलकर रहें। आज अधिक जरूरी न हो तो घर से बाहर नि‍कलना अवॉइड करें। फिर भी अगर जरूरी हो तो भगवान का नाम लेकर निकलें। भाग्‍य आज 45 फीसदी साथ देगा।
मकर:

आज मां लक्ष्मी की कृपादृष्टि आप पर बनी रहेगी। दिन मंगलमय बीतेगा। विशेष लाभ के योग हैं। कार्यों की पूर्णता से मन प्रसन्‍न रहेगा। जोखिमपूर्ण निवेश में भी लाभ होगा। आज आपके दांपत्‍य जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी और संतान से भी सुखद समाचार मिलेगा। मित्रों के आगमन से मन में प्रसन्‍नता रहेगी। भाग्‍य आज 98 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

आज दिन भर कार्य की व्यस्तता रहेगी। मान-सम्मान, यश में वृद्धि होगी। पूजा-पाठ से मन प्रसन्न रहेगा। प्रिय व्यक्ति से मुलाकात एवं सहयोग प्राप्त होगा। किसी काम के बनने से आप दिनभर ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे और उत्‍साह बना रहेगा। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता का समाचार मिलेगा। भाग्‍य आज 87 फीसदी साथ देगा।
मीन:

भाग्य आज आपका साथ देने के लिए बेताब है, अध्यात्मिक सुख एवं सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा, नए अवसर प्राप्त होंगे। वाहन सुख की कामना आज के दिन पूरी हो सकती है। किसी प्रिय व्‍यक्ति से मिलने के बाद खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। व्‍यापारी और नौकरीपेशा को भी आज लाभ मिलेगा। भाग्‍य आज 90 फीसदी साथ देगा।

 

Source : Agency