शाओमी ने भारत में Mi आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर लॉन्च किया है। शाओमी का यह ब्लूटूथ स्पीकर mi.com पर सेल के लिए उपलब्ध है। शाओमी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए Mi आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर की घोषणा की है। Mi.com पर यह ब्लूटूथ स्पीकर 30 फीसदी की छूट के साथ फिलहाल 1,399 रुपये में मिल रहा है। शाओमी के इस स्पीकर में 5W साउंड, 20 घंटे की बैटरी और वॉइस असिस्टेंट्स का सपॉर्ट मिलेगा। वेबसाइट पर केवल ब्लैक कलर ऑप्शन लिस्टेड है। 20 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक देता है स्पीकर
शाओमी का Mi आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर काफी हल्का और साइज में कॉम्पैक्ट है, जिससे इसे आप कहीं भी आसानी से ले जा सकते हैं। यह ब्लूटूथ स्पीकर Android और iOs दोनों ही डिवाइसेज के साथ कम्पैटबल है और यह ब्लूटूथ 5.0 के जरिए कनेक्ट हो जाता है। Mi आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर में 2,000 mAh की बैटरी दी गई है। शाओमी का दावा है कि यह स्पीकर 20 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक देता है। शाओमी के इस स्पीकर में AUX पोर्ट के साथ चार्जिंग के लिए एक माइक्रो-USB पोर्ट दिया गया है। ये पोर्ट एक कवर के नीचे दिए गए हैं।


इस्तेमाल कर सकते हैं पसंद का वॉइस असिस्टेंट
Mi आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर को IPX5 वॉटर रेजिस्टेंस रेटिंग दी गई है। स्पीकर के एक साइड में पावर बटन और प्ले/पॉज बटन दिए गए हैं। आप अपनी पसंद के किसी भी वॉइस असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन इसकी लिसनिंग को एक्टिवेट करने के लिए पहले आपको स्पीकर में दिए गए एक बटन को दबाना होगा। यह आपको कॉल का जवाब देने और उन्हें इंड करने की भी सहूलियत देता है, इसमें एक माइक्रोफोन दिया गया है। शाओमी का कहना है कि यह एक हाई सेंसिटिव और हाई सिग्नल-टू-नॉइज रेशियो माइक्रोफोन है। इस स्पीकर का फ्रीक्वेंसी रिस्पॉन्स 20-20KHz है। शाओमी के इस ब्लूटूथ स्पीकर पर 6 महीने की लिमिटेड वॉरंटी मिलती है। आप इसे आसानी से कहीं भी ले जा सकें, इसके लिए स्पीकर में एक डोरी भी दी गई है।

Source : Agency