नोएडा
आपके शहर से गुजरती मेट्रो और उसके डिब्बे के अंदर पार्टी का जश्न। जी हां, यह सच है और इसे सच करने जा रहा है नोएडा मेट्रो। लोग अब जन्मदिन की पार्टियों, शादी से पहले होने वाले कार्यक्रमों और इसी तरह के अन्य समारोहों के लिए एक्वा लाइन मेट्रो के डिब्बों को बुक कर सकते हैं। नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) ने बुधवार को इसकी घोषणा की है।

निगम ने एक बयान में कहा, 'एनएमआरसी परिसरों पर फिल्मों की शूटिंग और फटॉग्रफी की अनुमति के बाद एनएमआरसी ने अब जन्मदिन पार्टी, शादी से पहले होने वाले कार्यक्रमों और इसी तरह के अन्य समारोहों के लिए एक और आकर्षक नीति तैयार की है, जिसका मतलब है कि अब यात्रा के साधन के अलावा नोएडा मेट्रो मनोरंजन और समारोहों के लिए एक सुलभ, आकर्षक और किफायती गंतव्य बन जाएगी, जो बहुत ही उचित लागत पर है।'

एनएमआरसी ने कहा कि इच्छुक आवेदक एक ट्रेन में अधिकतम चार डिब्बों के लिए अनुरोध कर सकते हैं और बुकिंग करने के लिए, उन्हें कम से कम 15 दिन पहले एक आवेदन जमा करना होगा, जिसे 'पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर माना जाएगा। इसमें कहा गया है कि एनएमआरसी द्वारा बुकिंग की पुष्टि किए जाने के बाद आवेदक को लाइसेंस शुल्क जमा करना होगा जो पांच हजार रुपये से लेकर 10,000 रुपये प्रति घंटे प्रति मेट्रो कोच के हिसाब के अलग-अलग होगा।

इसने कहा कि किसी भी समारोह के लिए वयस्कों और बच्चों समेत अधिकतम 50 लोगों को प्रति डिब्बे में आने की अनुमति होगी। रेल सेवा ने कहा कि एनएमआरसी एक मेज, कचरे के डिब्बे, एक कर्मचारी और प्रबंध करने वाले कर्मी उपलब्ध करायेगा। बयान में कहा गया है कि आवेदकों को नीति के तहत दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

Source : Agency