प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ऐपल (Apple) एयर पॉड्स प्रो (AirPods Pro) का सस्ता वेरियंट लॉन्च करेगी। ताइवान के एक पब्लिकेशन Digitimes के मुताबिक कंपनी इन्हें एयरपॉड्स प्रो लाइट (AirPods Lite) नाम दे सकती है। ये एयरपॉड्स पिछले साल लॉन्च हुए एयरपॉड से सस्ते होंगे। बताया जा रहा है कि एयरपॉड्स प्रो लाइट साल 2018 में लॉन्च हुए एयरपॉड्स का अपग्रेड वर्जन होंगे। सस्ते एयरपॉड्स के बारे में इससे ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

मौजूदा एयरपॉड्स में हैं ये फीचर्स
इस डिवाइस में वन-टैप सेटअप एक्सपीरियंस के अलावा बेहतरीन साउंड और आइकॉनिक वायरलेस डिजाइन यूजर्स को दिया गया है। बता दें, नए Apple Airpods Pro के अलावा ऐपल ने पुराने मॉडल्स की नई कीमत भी शेयर की है। फर्स्ट जेनरेशन Apple Airpods इसके चार्जिंग केस के साथ 14,900 रुपये में मिल रहे हैं।

सस्ता आईफोन भी लॉन्च करने की तैयारी
सस्ते एयरपॉड्स के अलावा कंपनी सस्ता आईफोन भी लॉन्च करेगी। ऐपल की ओर से अफॉर्डेबल आईफोन मॉडल Apple iPhone SE 2 जल्द लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन से जुड़े लीक्स और डीटेल्स लंबे वक्त से ऑनलाइन शेयर किए जा रहे हैं। लीक्स की मानें तो iPhone SE 2 या iPhone 9 का डिजाइन पुराने iPhone 8 जैसा ही होगा और इस स्मार्टफोन का डिजाइन 2019 में लॉन्च ऐपल iPhone 11 सीरीज से भी इंस्पायर हो सकता है।

इतनी हो सकती है सस्ते आईफोन की कीमत
हाल ही में सामने आए लीक्स में कहा गया है कि कंपनी इसे सबसे पहले भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। कीमत की जहां तक बात है तो ऐपल आईफोन 9 दो वेरियंट में आ सकता है और इसके 64जीबी वाले बेस वेरियंट की कीमत 399 डॉलर (करीब 28,000 रुपये) और 128जीबी वेरियंट की कीमत 449 डॉलर (करीब 32,000 रुपये) हो सकती है। हांलांकि ्अभी तक कंपनी की तरफ से सस्ते एयरपॉड्स या आईफोन की लॉन्चिंग डेट के बारे में कंपनी की तरफ से कोई घोषणा नहीं की गई है।

Source : Agency