नई दिल्ली
मां बनने के बाद भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपना अगला लक्ष्य फैन्स के सामने पहले ही साफ कर दिया था कि वह जल्द से जल्द टेनिस के कोर्ट पर वापसी करना चाहती हैं। चार महीने पहले उन्होंने अपने इस लक्ष्य का हासिल करने की मुहिम शुरू की और अब वह इसमें कामयाब होती दिख रही हैं। इन दोनों तस्वीरों में सानिया ने अपने वजन में आए अंतर का भी जिक्र किया है। मां बनने के बाद उनका वजन 89 किलो तक पहुंच गया था और इसके बाद खुद को फिर से फिट करने की मुहिम में जुटी सानिया ने अपना वजन 63 किलो कर लिया है।

सानिया ने सोमवार को अपने फैन्स के साथ अपनी दो तस्वीरें शेयर की हैं। पहली तस्वीर में उन्होंने अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की है, जो उनके मां बनने के बाद की है। इसके साथ एक ताजा तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसमें वह पहले जैसी फिट नजर आ रही हैं। इस तस्वीर में सानिया इतनी फिट नजर आ रही हैं, जितनी फिट वह टेनिस खेलने के दौरान दिखती थीं।

इंस्टाग्राम पर शेयर इन दोनों तस्वीरों के जरिए इस टेनिस स्टार ने अपने फैन्स को फिटनेस के प्रति प्रेरित भी किया है। सानिया ने अपनी इस तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा, 'अगर मैं यह कर सकती हूं तो कोई भी यह कर सकता है।' इन तस्वीरों के साथ सानिया ने अपने कैप्शन की शुरूआत '89 किलो बनाम 63' लिखकर की।

अपने कैप्शन में सानिया ने लिखा, 'हम सभी के पास लक्ष्य होते हैं.. रोजाना के लक्ष्य और लंबे समय के लक्ष्य.. इनमें हरेक पर गर्व होता है। मुझे इस लक्ष्य को पाने में 4 महीने लगे कि मां बनने के बाद मैं फिर से स्वस्थ और फिट हो जाऊं।'

उन्होंने आगे लिखा, 'ऐसा महसूस हो रहा है कि वापसी करने और अपनी फिटनेस को फिर से पाने में लंबा समय लगा और अब मैं अपनी फिटनेस के सर्वोच्च स्तर को पाने में समर्थ हूं। अपने सपनों को जियो.. यह मायने नहीं रखता कि कितने लोग आपको यह बता रहे हैं कि आपसे नहीं होगा ईश्वर जानता है कि ऐसे कितने लोग हमारे आसपास होते हैं। अगर मैं यह कर सकती हूं तो कोई भी यह कर सकता है।' इसके साथ ही सानिया ने हैशटैग बिलीव और हैशटैग मम्माहसल शब्द का भी इस्तेमाल किया है।

Source : Agency